बुरे फंसे Motorola यूजर्स! बढ़ने वाली है परेशानी, इन Moto स्मार्टफोन यूजर्स को भविष्य में नहीं मिलेगा एंड्रॉइड अपडेट

Spread the love


हाइलाइट्स

  • मोटोरोला यूजर्स को नहीं मिलेगा एंड्रॉइड अपडेट
  • कंपनी ने की घोषणा
  • कंपनी करेगी अपडेट देने की समीक्षा

नई दिल्ली। अगर आप Motorola यूजर हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। दरअसल, Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी Motorola अपनी एंड्रॉइड अपडेट पॉलिसी में कुछ बदलाव कर रही है। इसे लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola ने कहा है कि वह सभी Moto स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड अपडेट रोल आउट नहीं करेगी। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि कई यूजर्स को अब फ्यूचर एंड्रॉइड अपडेट नहीं दिया जाएगा।

महंगा टीवी सस्ते में! 50 इंच की स्क्रीन वाले 4K Ultra HD Smart LED TV 47 हजार तक के डिस्काउंट के साथ खरीदने का मौका
रिपोर्ट के अनुसार, Motorola ने बताया है कि प्रत्येक डिवाइस की अपनी योग्यता होती है कि जिससे यह पता चलता है कि उसे कहां अपडेट करने की आवश्यकता है और उसे कितने अपडेट दिए जाने चाहिए। कंपनी सभी Moto स्मार्टफोन्स को एक बड़ा एंड्रॉयड अपडेट देगी, लेकिन दूसरा अपडेट सब्जेक्टिव होगा। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि अगर कंपनी को यह लगता है कि मार्केट में डिवाइस का लाइफ साइकल लंबा है तो हम स्पष्ट रूप से इस बात पर विचार करेगी कि क्या उस डिवाइस को OS अपग्रेड की आवश्यकता है या नहीं।

हालांकि, देखा जाए तो यह बदलाव यूजर्स को खास पसंद नहीं आने वाला है। उदाहरण के तौर पर: यह पॉलिसी बहुमत पर आधारित होगी। अगर लोग अपनी Moto डिवाइस को जल्दी-जल्दी स्विच या अपग्रेड करते रहेंगे तो उन्हें तो नए-नए अपडेट्स के साथ फोन मिलता रहेगा और डिवाइस भी मिलती रहेगी। लेकिन अगर उन्हीं स्मार्टफोन्स के कुछ ऐसे यूजर्स हैं जो उन डिवाइसेज को लंबे समय तक इस्तेमाल करते हैं तो उनके लिए यह नुकसानदेह साबित होगा। क्योंकि अगर बहुमत ऐसे यूजर्स की होगी जो जल्दी-जल्दी फोन स्विच या अपग्रेड करते हैं तो इसी हिसाब से अपडेट देने बंद कर दिए जाएंगे।

Amazon Sale: 70% तक डिस्काउंट के साथ खरीदें इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज, कीमत मात्र 199 रुपये से शुरू
इसके अलावा, Motorola ने यह भी पुष्टि की है कि हाल ही में लॉन्च किए गए Moto Edge 20 सीरीज के स्मार्टफोन्स को दो एंड्रॉइड अपडेट को गारंटीड ही देगा। साथ ही दो साल तक मासिक एंड्रॉइड अपडेट भी दिया जाएगा। बता दें कि ये नए स्मार्टफोन थिंकशील्ड फॉर मोबाइल द्वारा सुरक्षित हैं जो फोन को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *