बेंगलुरु हिंसा: विधायक के भतीजे पर रखा था 51 लाख का इनाम, गिरफ्तार होने पर बोला- ‘भावनाओं में बह गया था’

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • मेरठ के शाहजेब रिजवी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही किया गिरफ्तार
  • कांग्रेस विधायक के भतीजे के सिर पर रखा था 51 लाख का नकद इनाम
  • बेंगलुरु के विधायक के भतीजे नवीन की पोस्ट के बाद भड़की थी हिंसा
  • हिंसा में 3 लोगों की गई जान, सैकड़ों जख्मी, पुलिस ने कार्रवाई शुरू की

मेरठ
उत्तर प्रदेश के मेरठ में बेंगलुरु के कांग्रेस विधायक के भतीजे के सिर पर 51 लाख का इनाम घोषित करना एक तथाकथित समाजसेवी को भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के 24 घंटे के अंदर ही शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आने पर आरोपी शाहजेब रिजवी ने कहा कि मैंने भावनाओं में बहकर इनाम रखा था।

एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस गिरफ्त में आए शाहजेब ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के भांजे ने हुजूर-ए-पाक के बारे में जो बयान दिया था, उस बयान को देखकर मुझे बहुत दुख पहुंचा। भावनाओं में बहकर मैंने ये बयान (नवीन के सिर पर 51 लाख का इनाम) दिया था।’

पढ़ें: दिल्ली से बेंगलुरु तक, सामने आया दंगों का PFI कनेक्शन

कांग्रेस विधायक के भतीजे की फेसबुक पोस्ट से भड़की थी हिंसा
बता दें कि बेंगलुरु के पुलकेशीनगर विधानसभा सीट से अखंड श्रीनिवास मूर्ति एमएलए हैं। श्रीनिवास मूर्ति कांग्रेस के सदस्य हैं। अखंड के भतीजे नवीन ने तीन दिन पहले फेसबुक पर संप्रदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। जिसके बाद बेंगलुरु में हिंसा भड़क उठी। गुस्साई भीड़ ने कांग्रेस एमएलए अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर में आगजनी का प्रयास भी किया। इसी हिंसा में जहां तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हुए थे। हालांकि मामला बढ़ता देख अखंड के भतीजे नवीन ने आपत्तिजनक पोस्ट को डिलीट कर दिया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नवीन और हिंसा भड़काने के आरोपी एक मुस्लिम नेता सहित करीब 100 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मेरठ के शाहजेब ने रखा था विधायक के भतीजे के सिर पर 51 लाख का इनाम

इसी घटना को लेकर मेरठ के रसूलपुर गांव के रहने वाले तथाकथित समाजसेवी शाहजेब रिजवी ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया था। इस बयान में शाहजेब ने कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन का सिर कलम करने वालों को 51 लाख का इनाम देने की घोषणा की थी। शाहजेब का कहना था कि आरोपी नवीन ने पूरे मुस्लिम समाज की तौहीन की है। इसलिए मुस्लिम समाज के सभी लोग चंदा करके इनाम की राशि एकत्र करेंगे। आनन-फानन में देर रात ही फलावदा थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने शाहजेब की तलाश शुरू कर दी। एसपी देहात अविनाश पांडे ने बताया कि आरोपी शहजेब की तलाश में गुरुवार देर रात से लेकर शुक्रवार की शाम तक कई स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी गई। जिसके बाद आखिरकार आरोपी शाहजेब पुलिस के हाथ चढ़ गया। आरोपी की गिरफ्तारी पर एसपी देहात अविनाश पांडे ने कहा कि उसके ऐसा बयान देने के पीछे का मकसद पता लगाया जा रहा है।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी शाहजेब रिजवी



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *