ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II से मिलकर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन- ‘मुझे मेरी मां याद आ गईं’

Spread the love


लंदन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II से मुलाकात की। बाइडेन ने बाद में कहा कि महारानी से मिलकर उन्हें अपनी मां की याद आ गई। उन्होंने यह भी बताया कि विंडसर कासल में चाय के दौरान महारानी एलिजाबेथ ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बारे में भी पूछा।

बाइडेन ने जी-7 समिट के खत्म होने के बाद महारानी से मुलकात की। उन्होंने लंदन से निकलने से पहले बताया, ‘मुझे नहीं लगता कि इससे उनका अपमान होगा लेकिन उन्हें देखकर मुझे अपनी मां याद आ गईं, जैसी वह दिखती हैं और उदारता।’ उन्होंने आगे बताया, ‘वह बहुत विनम्र हैं, यह हैरान करने वाली बात नहीं है लेकिन हमारी अच्छी बातचीत हुई।’

महामारी, मानवाधिकार, मार्केट…G-7 देशों ने हर ओर से चीन को घेरा, ‘कहां से पैदा हुआ Coronavirus, WHO कराए जांच’
महारानी को वाइट हाउस आने का न्योता

बाइडेन ने कहा, ‘वह उन दो नेताओं के बारे में जानना चाहती थीं, जिनसे मैं मिलने वाला हूं मिस्टर पुतिन और वह शी जिनपिंगके बारे में जानना चाहती थीं और हमने काफी देर बात की।’ उन्होंने कहा कि वह और देर रुकना चाहते थे। बाइडेन ने महारानी को वाइट हाउस आने का न्योता दिया है।

फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने पहले कहा था कि वह महारानी से मिलने के लिए उत्साहित हैं और यह ट्रिप का रोचक हिस्सा है। बाइडेन से पहले 2018 में ट्रंप, 2016 में ओबामा, 2008 में जॉर्ज डब्लू बुश और 1982 में रॉनल्ड रीगन भी जा चुके हैं।
स्विटजरलैंड में मिल रहे धुर व‍िरोधी जो बाइडन और व्‍लादिमीर पुतिन, जानें क्‍यों खुश हो रहा है भारत
चाकू की जगह तलवार
इससे पहले इनडोर रेनफॉरेस्ट सेंटर ईडेन प्रॉजेक्ट के दौरान महारानी एलिजाबेथ डचेज ऑफ कॉर्नवॉल कमीला और डचेज ऑफ कैंब्रिज केट के साथ एक कार्यक्रम में शामिल हुई थीं जिसे कोरोना की महामारी के दौरान मदद करने वाले वॉलंटिअर्स को धन्यवाद देने के लिए आयोजित किया गया था। इस दौरान उनका आधिकारिक बर्थडे केक लाया गया। महारानी ने इसे काटने के लिए चाकू की जगह तलवार उठा ली।

महारानी से मिले जो बाइडेन

महारानी से मिले जो बाइडेन



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *