माफिया अतीक अहमद की इस अवैध संपत्ति को डायनामाइट से उड़ाया जाएगा! प्लान तैयार

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • माफिया अतीक अहमद के खिलाफ होगा एक और बड़ा ऐक्शन
  • अवैध कोल्ड स्टोरेज को अब डायनामाइट से उड़ाने की तैयारी
  • एक्सपर्ट्स की टीम के पहुंचने का किया जा रहा है इंतजार
  • मंगलवार को अतीक के चकिया स्थित घर को किया गया ध्वस्त

प्रयागराज
योगी सरकार की माफिया तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी है। बाहुबलियों के खिलाफ चल रहे इस अभियान में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ हुई है। प्रयागराज जिला प्रशासन ने एक दर्जन से ज्यादा बुलडोजर लगाकर 4 बीघे में बने अतीक अहमद के पूरे मकान को गिरा दिया था। अब झूंसी में बने अतीक के कोल्ड स्टोरेज को डायनामाइट से उड़ाने की तैयारी की जा रही है।

चकिया स्थित अतीक अहमद के आवास को गिराने के के पीछे पीडीए (प्रयागराज विकास प्राधिकरण) का यह तर्क था कि जमीन का नक्शा पास नहीं था। लिहाजा पहले नोटिस चस्पा की गई उसके बाद कार्रवाई करते हुए मकान को गिरा दिया गया। वहीं प्रयागराज के झूंसी अंदवा में बने अतीक अहमद के कोल्ड स्टोरेज को तोड़ने में मशक्कत लग रही है। इसलिए पीडीएनए ने इसे बुलडोजर से तोड़ने के बजाय बिल्डिंग को डायनामाइट लगाकर रिमोट के जरिये बारूद से उड़ाने की तैयारी की है।

डायनामाइट के इस्तेमाल से करोड़ों की लागत से बने कोल्ड स्टोरेज को उड़ाने का खाका खींचा जा रहा है। इस दौरान आसपास के रहने वाले लोगों को किसी प्रकार का नुकसान ना हो इसके लिये एक्सपर्ट्स की टीम का इंतजार किया जा रहा है। एक्सपर्ट की टीम के आने के बाद उनकी निगरानी में ही इस काम को अंजाम दिया जाएगा। पीडीए के बुलावे पर एक दस्ते ने जांच की थी । लेकिन उस दस्ते ने महाराष्ट्र के माइनिंग में काम करने वाले टीम को बुलाकर उनसे बात करने को बोला है ।

मंगलवार को अतीक अहमद का घर बुलडोजर से गिराया गया

इस बात पर अभी पीडीए विचार कर रहा है। वहीं इस मामले में पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला कहते हैं कि अगर हम लोग महाराष्ट्र की माइनिंग में काम करने वाली कंपनी को बुलाते हैं तब तक बहुत समय लग जाएगा। इसलिए हम लोग कोशिश कर रहे हैं कि इस कोल्ड स्टोरेज को अपने बुलडोजर को लगाकर ही तोड़ दें। प्रयागराज जिला मुख्यालय से तकरीबन बीस किलोमीटर झूंसी अंदावा के कटका में चार बीघा जमीन पर करीब दस हजार वर्गमीटर में अतीक ने कोल्ड स्टोरेज बनवाया है। यह अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर है।

पांच मंजिला कोल्ड स्टोरेज को चार हिस्सों में बांटकर बनवाया गया है। इसमें प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर, चित्रकूट के अलावा और कई जिलों के किसान अपनी खेत में उगाए आलू को रखते हैं। बाहुबली अतीक अहमद को हर महीने इसके किराए से लाखों की आमदनी होने की वजह से यह अतीक की बड़ी संपत्तियों में से एक है।

सुंदर भाटी, अतीक, मुख्तार…’काले सम्राज्य’ पर योगी का सबसे बड़ा वार, देखें

जब अतीक अहमद खिलाफ कार्रवाई चल रही थी तो जिला प्रशासन और पीडीएनए ने इस कोल्ड स्टोरेज की भी जांच की। यह कोल्ड स्टोरेज बिना प्रयागराज विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बनवाया गया है। इसलिए पहले इस पर नोटिस चस्पा की गई और उसके बाद इसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। लेकिन कई मंजिला इमारत इतनी मजबूती से बनी थी कि पीडीए को तोड़ने में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में पीडीए ने डायनामाइट से इसे उड़ाकर गिराने की नीति तैयार की है। महाराष्ट्र में हाल ही में एक बहुमंजिला इमारत को तोड़ने में डायनामाइट का इस्तेमाल हुआ था। अब उसी कंपनी के जरिए कोल्ड स्टोरेज को तोड़ने की तैयारी पीडीए कर रहा है।

ATIQ AHMED COLD STORAGE

कोल्ड स्टोरेज को डायनामाइट से उड़ाने की तैयारी



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *