मुख्तार अंसारी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, LDA ने लखनऊ में ढहाए अवैध निर्माण

Spread the love



लखनऊ
कानपुर के बिकरू कांड के बाद यूपी पुलिस की धरपकड़ तेज है। पूर्वांचल की मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक के खिलाफ लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बड़ी कार्रवाई की। लखनऊ के डालीबाग इलाके में बने मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को जमींदोज कर दिया गया।

एलडीए, प्रशासन और पुलिस टीम ने गुरुवार तड़के डालीबाग कॉलोनी में मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे वाली दो इमारतों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। ये इमारतें उनके बेटों के नाम दर्ज है। एलडीए ने 11 अगस्त को इमारत ढहाने का आदेश दिया था।

ताला तोड़कर निकाला गया सामान
विधायक मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए गुरुवार को पुलिस और प्रशासन की टीम डालीबाग स्थित अवैध कब्जे पर भारी पुलिस बल और जेसीबी के साथ पहुंची। इस दौरान गेट का ताला तोड़कर वहां बने निर्माण से सामान निकाल कर पुलिस ने कार्रवाई की।

मुख्तार गैंग के खिलाफ कार्रवाई जारी
उधर मुख्तार गैंग के सदस्यों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस गैंग के सदस्यों के शस्त्र लाइंसेस रद्द कर रही है। पूर्वांचल ही नहीं बल्कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक मुख्तार से जुड़े लोगों पर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। यूपी की मऊ पुलिस ने अब मुख्तार के करीबी 12 अपराधियों को जिला बदर किया है।

शस्त्र लाइसेंस रद्द कराए गए
इन अपराधियों में मुख्तार का शार्प शूटर अनुज कनौजिया,सभासद अल्तमश,अनीश, मोहर सिंह, जुल्फिकर कुरैशी, तारिक, मोहम्मद सलमान, आमिर हमजा, मोहम्मद तलहा, जावेद आरजू, मोहम्मद हाशिम और राशिद शामिल हैं। मऊ के एसपी ने बताया कि अगले 6 महीनों के लिए इन्हें जिला बदर किया गया है। मऊ एसपी ने बताया कि इन सभी अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस भी रद्द किए गए हैं और अन्य कार्रवाई भी की जा रही है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *