यूपी के विकास को मुंबई से परवाज, योगी आदित्यनाथ ने बीएसई में लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड किया लॉन्च

Spread the love



लखनऊ/मुंबई
यूपी के विकास के सपनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई से रफ्तार दे रहे हैं। बुधवार को मुख्यमंत्री सबसे पहले लखनऊ नगर निगम की बॉन्ड लिस्टिंग के लिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में हिस्सा लिया। उन्होंने यहां घंटा बजाकर लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड जारी किए।

बॉन्ड लॉन्च करने के बाद बैठकों की ताबड़तोड़ श्रृंखला में योगी कला और उद्योग जगत की शीर्ष सौ हस्तियों से रू-ब-रू होने जा रहे हैं। उद्योगपतियों के साथ यूपी में निवेश पर चर्चा होगी। ताकि यूपी के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया करवाया जा सके।

अन्य जिलों के लॉन्च हो सकते हैं बॉन्ड
हाल ही में लखनऊ नगर निगम ने राजधानी के सौंदर्यीकरण और साफ-सफाई आदि के लिए 200 करोड़ रुपये के बॉन्ड जारी किए थे। कोरोना काल के बावजूद इसे 225 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला। यही बॉन्ड बुधवार को बीएसई में लिस्ट हो गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर और आगरा जैसे बड़े नगर निकायों के बॉन्ड जारी करने की भी घोषणा कर सकते हैं। कार्यक्रम में सीएम के साथ नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद रहे।

फिल्मी दिग्गजों से फिल्म सिटी पर चर्चा
बीएसई के कार्यक्रम के बाद योगी नोएडा में बनने जा रही सबसे बड़ी और अत्‍याधुनिक फिल्म सिटी की रूप रेखा पर फिल्म जगत के दिग्‍गजों से चर्चा करेंगे। इस सिलसिलें में वह करीब 50 निर्माता, निर्देशकों, कलाकारों से मुलाकात करेंगे और यूपी में फिल्मों की शूटिंग को लेकर भी बातचीत करेंगे।

डिफेंस कॉरिडोर पर भी फोकस
सीएम के मुंबई दौरे में डिफेंस सेक्टर में निवेश को भी प्राथमिकता दी गई है। योगी रक्षा उत्‍पाद से जुड़ी कंपनियों और उनके प्रबंधकों के साथ खासतौर पर बैठक करेंगे। बैठक में सीएम उन्हें न सिर्फ डिफेंस कॉरिडोर में निवेश का न्‍योता देंगे बल्कि यूपी में बदले माहौल और सरकार द्वारा निवेशकों को दी जा रही सुविधाओं और अनुदानों की भी जानकारी देंगे। इसके अलावा टॉप बैंकरों के साथ फाइनेंस सिटी और प्रदेश में चल रहे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट्स के लिए लोन पर भी चर्चा होगी।

इन उद्योगपतियों से मुलाकत
एन चंद्राशेखरन चेयरमैन टाटा सन्स, डॉ निरंजन हीरानंदानी चेयरमैन हीरानंदानी ग्रुप, एसएन सुब्रमणयम चेयरमैन एलऐडटी, संजय नायर चेयरमैन केकेआर इंडिया एडवाइजर्स, सुप्रकाश चौधरी सीईओ सिमंस इंडस्ट्री, बाबा कल्यानी चेयरमैन भारत फोर्ज लिमिटेड, जसपाल बिंद्रा चेयरमैन सेंट्रम कैपिटल लिमिटेड, अमित नायर वाइस प्रेसीडेंट वन 97 कम्युनिकेशंस, विकास जैन एके कैपिटल सर्विसेज और अन्य।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *