रघुवंश प्रसाद ने आरजेडी से दिया इस्तीफा, एम्स में बिस्तर पर लेटे-लेटे पार्टी को भेजी चिट्ठी

Spread the love


नई दिल्ली/पटना
बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को तगड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने आरजेडी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। एम्स में इलाज करा रहे रघुवंश प्रसाद ने आरजेडी से इस्तीफा देने की घोषणा की है। रघुवंश प्रसाद पार्टी के सभी पदों से पहले ही दे चुके हैं।

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। हालत नाजुक होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। यहां डॉक्टरों ने रघुवंश प्रसाद को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। एम्स की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल रघुवंश प्रसाद के तमाम चेकअप किए जा रहे हैं। हालांकि अभी हालत स्थिर बताई जा रही है।

74 वर्षीय आरजेडी कुछ महीने पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। पटना एम्स में ईलाज के बाद वह स्वस्थ्य होकर घर लौट आए थे, लेकिन उनका शरीर काफी कमजोर हो चुका है। कोरोना से उबरने के बाद भी रघुवंश प्रसाद पूरी तरीके से स्वस्थ्य नहीं हो पा रहे हैं।

रघुंवश प्रसाद को लेकर लालू ने बेटे तेज प्रताप को लगाई डांट
वैशाली के पूर्व एलजेपी सांसद रामा सिंह आरजेडी में आना चाहते हैं। इस बात का रघुवंश प्रसाद विरोध कर रहे हैं। रघुवंश प्रसाद आरजेडी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। रघुवंश प्रसाद की नाराजगी पर पूछे गए सवाल पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा कि पार्टी समुद्र होता है, उससे एक लोटा पानी निकलने से कुछ नहीं होता है। रघुवंश प्रसाद की तुलना एक लोटा पानी से किए जाने पर विवाद शुरू हो गया था, जिसके बाद तेज प्रताप यादव ने कहा था कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। रघुवंश प्रसाद उनके चाचा हैं।

इसी विवाद के दौरान तेज प्रताप यादव जब पिता से मिलने पहुंचे थे तब लालू प्रसाद यादव ने उन्हें रघुवंश प्रसाद को लेकर इस तरह का बयान देने के लिए फटकार लगाई थी। हालांकि कार्यकर्ताओं के राबड़ी आवास पर विरोध के बाद भी तेजस्वी यादव ने कहा है कि रामा सिंह को पार्टी में लेने पर पार्टी निर्णय लेगी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *