वाइट हाउस में कई बैग गंदे कपड़े धुलवाकर घिरे इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू वाइट हाउस में कई बैग गंदे कपड़े धुलवाने पर घिर गए हैं
  • नेतन्याहू वाइट हाउस में अपने साथ गंदे कपड़ों के बैग लेकर आए थे जिसे स्टाफ ने फ्री में साफ किया
  • इस्रायली के दूतावास के प्रवक्ता ने सफाई देते हुए कहा कि ध्यान भटकाने को ऐसा किया जा रहा है

वॉशिंगटन
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू अमेरिकी राष्‍ट्रपति कार्यालय वाइट हाउस में कई बैग गंदे कपड़े धुलवाने पर घिर गए हैं। हाल ही में नेतन्याहू शांति समझौते के लिए अमेरिका में थे। वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्याहू वाइट हाउस में अपने साथ गंदे कपड़ों के कई बैग लेकर आए थे जिसे अमेरिकी स्टाफ ने फ्री में साफ किया।

एक अधिकारी ने कहा, ‘नेतन्याहू अकेले ऐसे नेता हैं जो गंदे कपड़ों का सूटकेस हमारे लिए साफ करने को लेकर आए थे। उनकी कई यात्राओं के बाद यह साफ है कि इसे जानबूझकर किया गया था।’ उधर, इजरायल के दूतावास के एक प्रवक्ता ने सफाई देते हुए इस मसले पर कहा कि अरब देशों के साथ इस्राइल के शांति समझौते से ध्यान भटकाने को ऐसा किया जा रहा है।

इजरायली प्रवक्ता ने कहा, ‘इस दौरे पर कोई ड्राइ क्लीनिंग नहीं की गई। केवल पब्लिक मीटिंग के लिए दो शर्ट साफ की गईं। पीएम नेतन्याहू का सूट और उनकी पत्नी की ड्रेस प्रेस की गई। पीएम नेतन्याहू ने वॉशिंगटन आते समय 12 घंटे की फ्लाइट में जो दो पजामे पहने थे उन्हें साफ किया गया।’ बता दें कि इस समरोह में शामिल होने के लिए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, यूएई के शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान और बहरीन के शाह हमद बिन अल खलीफा अमेरिका पहुंचे थे।

यह ऐतिहासिक समझौता कराने में राष्ट्रपति के सलाहकार एवं दामाद जेरेड कुशनर ने अहम भूमिका निभाई है। यूएई और बहरीन के नेताओं से फोन पर बात करने के बाद ट्रंप ने खुद दोनों समझौतों की घोषणा की है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि यह एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के प्रशासन ने पश्चिम एशिया में शांति के लिए हालात तय किए हैं। यह असल प्रगति है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *