संदीप सिंह से पूछताछ करेगी CBI, सुशांत के ‘पक्‍के दोस्‍त’ का हुआ पर्दाफाश!

Spread the love


सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को हुई थी। उनके निधन के फौरन बाद टीवी से लेकर सोशल मीडिया पर एक शख्‍स सबसे ज्‍यादा दिखा। नाम संदीप सिंह। संदीप ने दावा किया कि वह सुशांत के सबसे पक्‍के दोस्‍तों में से हैं। संदीप इसके बाद सुशांत के घर से लेकर कूपर अस्‍पताल और मुर्दाघर तक हर जगह नजर आए। लेकिन अब यही संदीप सिंह शक के घेरे में आ रहे हैं। इतना ही नहीं, सुशांत संग उनकी दोस्‍ती में कितनी सच्‍चाई है, इस पर भी सवाल उठ रहे हैं। संदीप सिंह अब सीबीआई की रडार पर हैं और खबर है कि उनसे जल्‍द पूछताछ होगी।


15 जून को पुलिस अध‍िकारी से दो बार की बात

हमारे सहयोगी चैनल टाइम्‍स नाऊ के हाथ संदीप की CDR यानी कॉल डिटेल्‍स रिपोर्ट लगी है। इसमें खुलासा हुआ है कि संदीप ने सुशांत की मौत के अगले दिन 15 जून को मुंबई पुलिस के अध‍िकारी से दो बार बात की। यह वही अध‍िकारी हैं, जिन्‍हें सुशांत के मौत की जांच सौंपी गई थी। यानी इन्‍वेस्‍ट‍िगेटिंग अफसर। सीबीआई अपनी पूछताछ में संदीप और मुंबई पुलिस के बीच हुई इस बातचीत को खंगालेगी कि आखिर संदीप ने ये फोन कॉल क्‍यों किए थे?

10 महीने से सुशांत के टच में नहीं थे संदीप


संदीप की कॉल डिटेल यह भी खुलासा करती है कि सुशांत और संदीप के बीच आख‍िरी 10 महीने से कोई बात ही नहीं हुई थी। सुशांत और संदीप में आख‍िरी बात 1 सितंबर 2019 को हुई थी। जबकि सुशांत की मौत के बाद यही संदीप सिंह सबकुछ में सबसे आगे नजर आए। संदीप का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें वह सुशांत लाश ले जाते एंबुलेंस और पुलिस वालों को थम्‍सअप दिखा रहे थे।

‘संदीप से पूछो वह कितनी बाद दुबई गया और क्‍यों?’

ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है कि यह संदीप सिंह कौन है? और अब ये अचानक क्‍यों सामने आ गए हैं? बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने दावा किया है कि संदीप सिंह का दुबई से कोई न कोई कनेक्‍शन है। स्‍वामी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा कि संदीप सिंह एक सस्‍पेक्‍ट है और उससे यह पूछा जाना चाहिए कि वह कितनी बार दुबई गया और क्‍यों?

‘मुर्दाघर के बाद पुलिस से दुबई की बात कर रहा था संदीप’
बीते दिनों मुंबई करनी सेना के नेता सुरजीत सिंह राठौड़ ने भी अपने बयान में कहा कि 15 तारीख को वह जब कूपर अस्‍पताल पहुंचे तो वहां संदीप सिंह मौजूद थे। सुरजीत का कहना है कि उन्‍होंने संदीप और पुलिस वालों को दुबई के बारे में बात करते हुए सुना था। यही नहीं, सुरजीत को देखकर संदीप वहां घबरा भी गए थे।

Sushant Case: चश्‍मदीद Surjeet Singh का दावा- पुलिस से दुबई की बात कर रहा था Saneep Singh

क्‍या सुशांत की मौत का दुबई से है कनेक्‍शन?
सुशांत की मौत में दुबई का कनेक्‍शन नया नहीं है। एक्‍स रॉ अध‍िकारी से लेकर सुब्रहमण्‍यन स्‍वामी और कई दूसरे लोग दावा कर चुके हैं कि सुशांत की मौत का दुबई में बैठे अंडरवर्ल्‍ड के आकाओं से कनेक्‍शन है।

16 जून को ऐम्‍बुलेंस ड्राइवर को क्‍यों किया संदीप ने फोन?

संदीप सिंह की कॉल डीटेल से कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। संदीप सुशांत के संपर्क में तो नहीं थे। लेकिन वह कांग्रेस नेता संजय निरूपम के संपर्क में जरूर थे। दोनों के बीच कई बार बात हुई है। संदीप के कॉल डीटेल से यह भी पता चला है कि वह सुशांत की बॉडी ले जाने वाली ऐम्बुलेंस के ड्राइवर अक्षय बंडगार के भी संपर्क में थे। संदीप ने अक्षय को पहला कॉल 14 जून को सुशांत के निधन वाले दिन किया था, जबकि उनका अगला कॉल 16 जून को सुशांत के निधन के 2 दिन बाद किया गया है। अब सवाल यह है कि 15 जून को सुशांत के अंतिम संस्कार के बाद भी 16 जून को संदीप सिंह ने ऐम्बुलेंस ड्राइवर को कॉल क्यों किया था।

Sushant Singh Rajput की लाश ले जाते वक्‍‍‍त Sandeep Singh ने पुलिस को क्यों किया ये इशारा?

सुशांत की फैम‍िली नहीं जानती कौन है संदीप
सुशांत की फैमिली पहले ही यह कह चुकी है कि वह किसी संदीप सिंह को नहीं जानते। सुशांत ने कभी उनसे अपने इस दोस्‍त के बारे में जिक्र नहीं किया था।

टीवी चैनलों पर बदले बयान
संदीप सिंह पर पहली बार शोर तब मचा जब उन्‍होंने टीवी चैनलों को दिए इंटरव्‍यू में कई तरह के बयान दिए। उनके बार-बार बदलते बयान के कारण सोशल मीडिया पर शोर मचा। संदीप ने कहीं कहा कि सुशांत की मौत की खबर उन्‍हें टीवी चैनल से मिली। जबकि कहीं कहा कि उन्‍हें यह दुखद समाचार उनके एक दोस्‍त ने फोन पर दी।

आख‍िर क्‍या छुपा रहे हैं संदीप सिंह?
जाहिर तौर पर तमाम सवालों, शक और संदेह के बीच संदीप सिंह अब सीबीआई की रडार पर है। सूत्र बताते हैं कि सीबीआई जल्‍द ही संदीप सिंह को पूछताछ के लिए बुलाएगी। जिस तरह से यह पूरा मामाल सामने आया है, इतना तो तय है कि संदीप बहुत नहीं तो कम से कम सुशांत मामले में कुछ तो जरूर ही जानते हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *