सस्‍ते टिकट, रीजनल फिल्‍में… कोरोना काल में कल से इस तरह खुलेंगे सिनेमा हॉल

Spread the love


अगर आप कोई बड़ी हिट फिल्‍म थियेटर में न देख पाएं तो अब मौका है। 15 अक्‍टूबर से जब सिनेमा हॉल खुलेंगे, पहले हफ्ते में इक्‍का-दुक्‍का फिल्‍में रिलीज हो रही हैं। फिलहाल शोज की टाइमिंग और सीटिंग अरेंजमेंट को फाइनल करने का काम जारी है। इसके अलावा सैनिटाइजेशन और सुरक्षित तरीके से पॉपकॉर्न, कोला मुहैया कराने की भी कोशिश होगी। स्‍टाफ को सेफ्टी किट्स भी मुहैया कराना होंगी। मल्‍टीप्‍लेक्‍स मालिकों ने टिकट के दाम भी घटा दिए हैं। कुल मिलाकर बात ये है कि इतने समय तक बंद रहने के बाद सिनेमा हॉल्‍स जब खुलेंगे, तो मालिकों का फोकस बिजनस पर नहीं होगा। उनकी कोशिश ग्राहकों का भरोसा जीतने की होगी।

INOX अपने मल्‍टीप्‍लेक्‍स में PPE क‍िट्स भी बेचेगा

INOX लीजर लिमिटेड के सीईओ आलोक टंडन ने अपनी वेबसाइट बना ली है। वह मशहूर मूवी टिकट एग्रीगेटर्स के अलावा अपने प्‍लेटफॉर्म पर भी टिकट बेचेंगे। कोरोना काल में फिल्‍में देखने का अनभुव डिजिटल होने जा रहा है। आपको टिकट से लेकर स्‍नैक्‍स तक ऑनलाइन ऑर्डर करने होंगे। INOX में स्‍टॉक पीपीई किट्स मौजूद होंगी ताकि जरूरत पड़ने पर दर्शक उन्‍हें खरीद सकें।

कम दाम में पुराने हिट्स दिखाने की तैयारी

थियेटर मालिकों का सबसे ज्‍यादा जोर है टिकट के सही दाम तय करने पर। कई मल्‍टीप्‍लेक्‍स चेन ने दर्शकों को डिस्‍काउंट ऑफर किया है। PVR सिनेमाज ने क्रिस्‍टोफर नोलन फेस्टिवल, अनमिसेबल हिट्स जैसे इवेंट्स के अलावा पंजाबी और बंगाली फिल्‍में भी दिखाने की तैयारी की है। मिराज सिनेमा के अमित शर्मा ने कहा कि चूंकि यह इंडस्‍ट्री सबसे आखिर में खुल रही है, सिनेमा को हायजीन का खास ध्‍यान रखना पड़ेगा।

बड़ी फिल्‍में कब रिलीज होंगी?

शुरुआत में क्षेत्रीय भाषाओं की कुछ फिल्‍में रिलीज हो रही हैं। मिराज सिनेमा के अमित शर्मा के अनुसार, ‘पूरी इंडस्‍ट्री की नजरें बंगाली फिल्‍मों की परफॉर्मेंस पर होगी। इसके अलावा पंजाबी और तेलुगू की कुछ फिल्‍में भी आ रही हैं। अगले महीने से हमें हॉलिवुड और बॉलिवुड की फिल्‍में देखने को मिल सकती हैं।’

नोएडा में अभी नहीं खुलेंगे मल्‍टीप्‍लेक्‍स

उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार, 15 अक्टूबर से 50 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी के साथ मल्टीप्लेक्स खोले जा सकते हैं। लेकिन नोएडा में इस सप्ताह एक भी मल्टीप्लेक्स खुलने के आसार नहीं हैं। अधूरी तैयारियों की वजह से अभी तक किसी भी मल्टीप्लेक्स संचालक ने स्पष्ट नहीं किया है कि वह कब से मल्टीप्लेक्स खोलेंगे। पढ़ें थियेटर मालिकों ने क्‍या कहा



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *