सिख सुरक्षाकर्मी की पगड़ी खींचने के मामले ने पकड़ा तूल, पश्चिम बंगाल में पुलिस पर FIR

Spread the love


कोलकाता
पश्चिम बंगाल में सिख सुरक्षाकर्मी की पगड़ी खींचने के मामले में अब पुलिस के ही खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस मामले में कोलकाता के हावड़ा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इससे पहले सिख नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। राज्यपाल ने कहा था कि इस मामले के दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली में अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा समेत सिख नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को कोलकाता स्थित राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने पगड़ी खींचने की घटना को दु:खद बताते हुए कहा था कि जो भी लोग इसके दोषी होंगे उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राज्यपाल ने कहा- ये सिख समुदाय का घोर अपमान
इस मुलाकात के बाद राज्यपाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अधिकारियों द्वारा एक सिख के दस्तार के अपमान को लेकर ज्ञापन सौंपा, जो पूरे सिख समुदाय का घोर अपमान है और बलविंदर सिंह के लिए न्याय की मांग की गई।’

पश्चिम बंगाल में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल
सिरसा ने धनखड़ को दिए पत्र में कहा कि पश्चिम बंगाल पुलिसकर्मियों द्वारा बल का अत्यधिक प्रयोग संविधान की धर्मनिरपेक्ष प्रकृति के विपरीत है। धनखड़ ने कहा कि यह पुलिस शक्ति का घोर दुरूपयोग है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के तौर पर मैंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इस तरह के अपमान के लिए अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *