सुशांत केस: CBI ने मुंबई पुलिस के अध‍िकारियों को भेजा समन, CA और बाकी 5 से मैराथन पूछताछ

Spread the love


सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच में अब ड्रग्‍स की ‘बू’ आने लगी है। सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने दावा किया था कि सुशांत ने मौत से पहले दुबई के किसी ड्रग डीलर से मुलाकता की थी। वहीं अब बड़ा खुलासा ED की तरफ से हुआ है। ईडी ने रिया चक्रवर्ती के कुछ वॉट्सऐप चैट सीबीआई और नारकोटिक्‍स को सौंपे हैं। सुशांत केस में अब ड्रग्‍स का यह नया ऐंगल आया है। इसके साथ ही संभव है कि अब नारकोटिक्‍स विभाग भी सुशांत मामले की जांच में ईडी और सीबीआई के साथ आगे बढ़े। इस बीच CBI ने मुंबई पुलिस के दो अध‍िकारी को भी समन भेजा है।


CBI ने मुंबई पुलिस के दो अध‍िकारी को समन भेजा

सुशांत मामले की जांच में अब मुंबई पुलिस के दो अध‍िकारियों को समन भेजा गया है। इन दोनों अध‍िकारियों से सीबीआई पूछताछ करेगी। ये दोनों अध‍िकारी आगे भी जांच में सीबीआई के साथ रहेंगे।

सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई की टीम लगातार संबंधित लोगों के पूछताछ कर बयान और सबूत इकट्ठे कर रही है। सोमवार को सीबीआई टीम ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ करने के अलावा उस रिजॉर्ट में भी गई थी जहां सुशांत कथित तौर पर 2 महीने के लिए ‘जादू-टोने’ के लिए रुके थे।सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई टीम मंगलवार को सीए संदीप श्रीधर, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह, अकाउंटेंट रजत मेवाती और हाउस हेल्प केशव से पूछताछ कर रही है। जानें, सुशांत केस में अब तक के अपडेट्स:

सुशांत के सीए से सीबीआई की पूछताछ पूरी
सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआई टीम ने पूछताछ के लिए मंगलवार को सुशांत के सीए संदीप श्रीधर को तलब किया था। सीबीआई की पूछताछ के बाद संदीप श्रीधर सांताक्रूज के डीआरडीओ गेस्ट हाउस से निकल गए हैं।

ED के अधिकारियों से मिली सीबीआई की टीम
सुशांत केस की जांच सीबीआई के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी कर रहा है। ईडी के अधिकारी पहले भी रिया चक्रवर्ती समेत काफी लोगों से पूछताछ कर चुके हैं। अब सीबीआई की टीम सुशांत केस की जांच कर ईडी के अधिकारियों से मिली है। ईडी सुशांत सिंह राजपूत से संबंधित फाइनैंशल डीटेल्स जानकारी निकाल रही है। सीबीआई की टीम ईडी की टीम के साथ मिलकर फोन डेटा ऐनालिसिस कर सकती है। बता दें कि पूछताछ के दौरान ईडी पहले ही रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के फोन और लैपटॉप जब्त कर चुका है।

शुक्रवार तक आ जाएगी एम्स की फरेंसिक रिपोर्ट
सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट की जांच सीबीआई ने एम्स की एक फरेंसिक टीम से कराई है। इस जांच के जरिए सुशांत की असल मौत की वजह, उसका वक्त और पोस्टमॉर्टम में बरती गई लापरवाही भी सामने आ सकती हैं। एम्स की फरेंसिक टीम इस रिपोर्ट को शुक्रवार को सीबीआई को सौंप सकती है। एम्स की टीम डॉक्टर सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में यह जांच कर रही है।

सुशांत के डॉक्टरों से पूछताछ कर सकती है सीबीआई
सीबीआई टीम सुशांत के डॉक्टर रहे डॉक्टर चावड़ा और अन्य 3 सायकोलॉजिस्ट से पूछताछ कर सकती है। सीबीआई डॉक्टरों से पूछताछ कर यह पता करने की कोशिश कर रही है सुशांत को क्या दिक्कत थी और उन्हें क्या दवाएं दी जा रही थीं। इन डॉक्टरों से रिया चक्रवर्ती ने ही संपर्क किया था।

गेस्ट हाउस पहुंचे सिद्धार्थ पिठानी और सुशांत के सीए
सुशांत केस की जांच में सीबीआई ने पूछताछ के लिए मंगलवार को भी उनके फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी को बुलाया है। इसके अलावा सीबीआई ने सुशांत के सीए संदीप श्रीधर को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। माना जा रहा है कि संदीप श्रीधर से सुशांत की कंपनियों, इनकम और खर्चों की जानकारी ली जाएगी। एक दिन पहले ही सुशांत की कंपनियों को लेकर रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से भी पूछताछ हुई है।

मुंबई पुलिस की टीम से पूछताछ
मुंबई पुलिस की एक टीम सांताक्रूज के डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पहुंच गई है। इसी गेस्टहाउस में सुशांत के केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ठहरी हुई है। माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस की टीम से केस जुड़ी कुछ पूछताछ कर सकती है। इससे पहले सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के स्टाफ और शौविक चक्रवर्ती से भी इसी गेस्ट हाउस में पूछताछ की गई थी।

रिया चक्रवर्ती के भाई से हुई पूछताछ
इससे पहले सोमवार को सीबीआई डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस में रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ की। सीबीआई शौविक से रिया और सुशांत संग उनके रिश्‍तों को लेकर पूछताछ की। इसके साथ ही शौविक से उन तीन कंपनियों से बारे में भी पूछा गया, जो उन्‍होंने सुशांत और रिया के साथ मिलकर शुरू की थीं। सुशांत के यूरोप ट्रिप में भी शौविक उनके और रिया के साथ थे। कथ‍ित तौर पर इस ट्रिप के बाद ही सुशांत का बर्ताव बदल गया था।

जल्द हो सकती है रिया चक्रवर्ती से पूछताछ
रिया चक्रवर्ती और उनके पिता को भी पूछताछ के लिए समन भेजा जा सकता है। सीबीआई की एक टीम कोटक महिंद्रा बैंक भी पहुंची है। जबकि गेस्‍ट हाउस में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से भी पहली बार सीबीआई की पूछताछ हुई। जबकि वहां नीरज, सिद्धार्थ पिठानी, केशव से पहले ही पूछताछ हो रही थी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *