सुशांत केस: ED को जांच में कुछ नहीं मिला, रिया के अकाउंट में नहीं गई कोई बड़ी रकम

Spread the love


सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी कर रहे हैं। दरअसल सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपयों का गबन किया है। अब सूत्रों की मानें तो ईडी की जांच में कुछ भी संदेहास्पद सामने नहीं आया है।

कोई संदेहास्पद ट्रांजैक्शन नहीं आया सामने
हमारे सहयोगी ‘मुंबई मिरर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत केस में जांच कर रहे ईडी के सूत्रों का कहना है कि इस केस में कोई भी संदेहास्पद ट्रांजैक्शंस सामने नहीं आए हैं। ईडी का यह भी मानना है कि सुशांत के परिवार को उनकी जमा रकम और संपत्तियों के बारे में कोई खास जानकारी नहीं थी। ईडी पिछले 2 महीनों से सुशांत के बैंक अकाउंट्स और उनकी फाइनैंशल ऐक्टिविटीज की जांच कर रही है। सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से जांच करने पर भी ईडी के सामने ऐसे कोई ट्रांजैक्शंस सामने नहीं आए हैं। हालांकि ईडी की टीम सुशांत के अकाउंट से हुए कुछ छोटे ट्रांजैक्शंस की अभी भी जांच कर रही हैं।

साबित नहीं हो सके हैं सुशांत के पिता के आरोप
बता दें कि 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से केस की जांच शुरू की थी। सुशांत के पिता केके सिंह ने यह आरोप लगाया था कि रिया व अन्य लोग उनके बेटे के पैसे का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर रहे थे। इसी शिकायत में केके सिंह ने आरोप लगया था कि सुशांत के एक अकाउंट में 17 करोड़ रुपये थे जिसमें से एक साल के भीतर ही 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए। ईडी के सूत्र ने मिरर को बताया कि अभी तक की जांच में ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया है जिसका कि आरोप सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में लगाया था। हालांकि मामले की जांच अभी भी चल रही है। सूत्र ने यह भी कहा कि लगता है कि सुशांत की फैमिली को वास्तव में उनके फाइनैंसेज और उनकी फाइनैंशल ऐक्टिविटी की खास जानकारी ही नहीं थी।

AIIMS की रिपोर्ट पर बोले राउत, ‘सबने सुशांत को बदनाम किया’

सुशांत के अकाउंट से रिया को नहीं हुआ कोई बड़ा ट्रांजैक्शन
हालांकि सूत्र ने बताया है कि जांच में पता चला है कि सुशांत ने अपने अकाउंट से जीएसटी सहित अन्य टैक्स भरने के लिए 2.78 करोड़ रुपये दिए थे। उन्होंने यह भी बताया है कि अभी सुशांत के अकाउंट से गायब हुए कुछ छोटे अमाउंट्स की जानकारी सामने नहीं आई है कि वो रकम कहां, किसे, कैसे और क्यों गई है। सूत्र ने यह भी स्पष्ट किया है कि सुशांत के अकाउंट से रिया चक्रवर्ती के अकाउंट में कोई सीधा बड़ा ट्रांजैक्शन नहीं हुआ है। हालांकि ईडी की जांच में ड्रग चैट जरूर सामने आई थी जिसके बाद एनसीबी ने ड्रग्स के ऐंगल से इस केस की जांच शुरू कर दी थी।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *