सोनू सूद ने गांव में बच्चों के लिए लगवा दिया मोबाइल टावर, स्लो इंटरनेट से थे परेशान

Spread the love


बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की मदद करके खबरों में आ गए थे। हालांकि सोनू ने उसके बाद भी लोगों की मदद करना नहीं छोड़ा है और जो भी उनसे मदद मांग रहा है वह उसकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अब खबर है सोनू सूद ने हरियाणा के एक गांव में मोबाइल टावर ही लगवा दिया है। दरअसल इस गांव के बच्चे स्लो इंटरनेट से परेशान थे जिसके कारण उनका पढ़ाई नहीं हो पा रही थी।

मोबाइल सिग्नल के लिए पेड़ पर चढ़कर पढ़ते थे बच्चे
हरियाणा के मोरनी गांव के बच्चे स्लो इंटरनेट से परेशान थे और वे अपनी ऑनलाइन क्लासेज नहीं कर पा रहे थे। इसके लिए सोनू सूद ने अपने दोस्त करण गिलहोत्रा की मदद से गांव में मोबाइल टावर लगवा दिया ताकि बच्चों को फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी मिल सके। सोनू को इन बच्चों की समस्या का पता सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के जरिए चला था। दरअसल वायरल वीडियो में एक बच्चा मोबाइल के सिग्नल पकड़ने के लिए पेड़ की डाल पर बैठा हुआ था ताकि वह बाकी बच्चों को भी होमवर्क करा सके। इस पोस्ट में सोनू और करण को टैग किया गया था जिसके बाद इन्हें इन बच्चों की परेशानी का पता चला।

सोनू बोले- अब पेड़ की डाल पर बैठने की जरूरत नहीं
इस बारे में बात करते हुए सोनू सूद ने एक स्टेटमेंट में कहा, ‘बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं और उन्हें एक बेहतर भविष्य के लिए बराबरी का मौका मिलना चाहिए। मुझे लगता है कि ऐसी समस्याएं किसी को उनके पूरी क्षमता तक पहुंचने में बाधक नहीं बननी चाहिए। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैंने एक दूरदराज के गांव में बच्चों की ऑनलाइन क्लास में मदद के लिए मोबाइल टावर लगवाया है। अब बच्चों को मोबाइल सिग्नल के लिए पेड़ की डाल पर बैठने की जरूरत नहीं है।’

यूएन से मिल चुका है अवॉर्ड
बता दें कि इससे पहले सोनू सूद ऑनलाइन क्लासेज जॉइन करने के लिए चंडीगढ़ में स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन्स भी बांट चुके हैं। इस बीच हाल ही में सोनू सूद को यूनाइटेड नेशंस डिवेलपमेंट प्रोग्राम (UNDP) की तरफ से स्पेशल ह्यूमनटेरियन ऐक्शन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

सोनू सूद ने 2000 मजदूरों को ट्रेन से भेजा यूपी,रो पड़े श्रामिक



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *