स्वतंत्रता दिवस पर श्रीनगर में पहली बार लाइव सुनाई दिया पीएम का भाषण

Spread the love


गोविंद चौहान, श्रीनगर
पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण पहली बार कश्मीर में लाइव चौक-चौराहों पर सुनाई दिया है। प्रशासन की तरफ से श्रीनगर के अलग-अलग इलाकों में बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। यहां पर पीएम का लाइव भाषण सुनाई दिया। इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम थे, ताकि शरारती तत्वों की तरफ से इन स्क्रीनों को नुकसान ना पहुंचाया जा सके। प्रशासन ने इसके लिए रात से ही तैयारियां कर ली थीं।

जानकारी के अनुसार पीम जब दिल्ली में भाषण दे रहे थे तो उसे सीधा श्रीनगर के अलग-अलग इलाकों में लाइव स्क्रीनों पर दिखाया जा रहा था। टीआरसी क्रॉसिंग, जागीर चौक समेत कई इलाकों में प्रशासन की तरफ से एलईडी स्क्रीनों को लगाया गया था। बताया गया कि रात को ही प्रशासन की तरफ से इसके इंतजाम किए गए थे। सुबह जब एकदम से चौक-चौराहों पर पीएम का लाइव भाषण सुनाई पड़ा तो काफी लोग उसे सुनने के लिए जमा हो गए। इस दौरान पुलिस के इंतजाम रखे गए थे। ताकि कोई इस दौरान कार्यक्रम में खलल ना डाल सके। अधिकारियों का कहना था कि इसका इंतजाम रात को शुरू किया गया था। कर्मचारियों ने अंधेरा पड़ने के बाद काम शुरू किया था, जोकि सुबह तक जारी रहा। सुबह कई चौक-चौराहों पर भाषण को सुना गया। उसके बाद एलईडी को उतार लिया गया।

लाल किले से मोदी ने चीन-पाक को दी चेतावनी

बता दें कि पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को को यूटी (केंद्र शासित प्रदेश) बनाया गया था। उसके बाद पहली बार ऐसा कोई काम किया गया है। जिसमें कश्मीर में पीएम के भाषण को लाइव दिखाया गया है। आजादी के बाद पहला ऐसा मौका है, जब देश के किसी पीएम के भाषण को इस तरह से कश्मीर में लाइव दिखाया गया है। इससे साफ है कि वह केन्द्र की तरफ से कश्मीर को पूरी तरह से बदलने की तैयारी कर ली गई है। इन चौक-चौराहों पर पहले आज के दिन अलगाववादियों की तरफ से नारे लगाए जाते थे। बाजारों को बंद रखवाया जाता था। लेकिन अब फिजा बदल रही है। अब इस दिन पीएम के लाइव भाषण को दिखाया गया है। अलगाववादियों की तरफ से कोई बंद की कॉल नहीं दी गई थी।

MODI SPEECH SRINAGAR

लगाए गए थे एलसीडी स्क्रीन



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *