स्वतंत्रता दिवस 2020: PM मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग, दूर से हाथ हिलाकर विदा हुए

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • स्वतंत्रता दिवस के समारोह पर कोरोना वायरस का असर
  • आम जनता नदारद, काफी खाली रहा लाल किले का प्रांगण
  • सभी मेहमान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए
  • पीएम मोदी ने भी दूर से किया NCC कैडेट्स का अभिवादन

नई दिल्ली
भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न कोरोना वायरस के चलते काफी संतुलित तरीके से मनाया गया। राजधानी दिल्ली में विशाल लाल किले के सामने जितना देश की आजादी का उल्लास दिखा, उतनी ही सोशल डिस्टेंसिंग भी। खुद पीएम मोदी हर बार की तरह लोगों से हाथ मिलाने की जगह दूर से अभिवादन स्वीकार करते नजर आए।

दरअसल, महामारी के चलते लाल किले का प्रांगण काफी खाली था क्योंकि आम जनता कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकी थी। जनता में से सिर्फ 1,500 कोरोना वॉरिअर्स को आने की इजाजत थी। हालांकि, नैशनल कैडेट कॉर्प्स (NCC) के 500 युवाओं ने इसमें जोश के साथ हिस्सा लिया। पीएम के भाषण के बाद उन्होंने राष्ट्रगान भी गाया।

दूर से किया अभिवादन
इसके बाद जब पीएम जाने लगे तो उन्होंने दूर से ही हाथ मिलाकर सबका अभिवादन किया। आमतौर पर पीएम मोदी लोगों, खासकर बच्चों से काफी गर्मजोशी से मुलाकात करते हैं। गौरतलब है कि कोरोना के चलते इस बार स्कूली बच्चे भी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सके। पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत में ही बच्चों को याद किया था।

कोरोना वॉरिअर्स को सलाम
हालांकि, इस बार ऐसे कोरोना वॉरिअर्स यहां मौजूद रहे जो इस घातक वायरस को हराने में सफल रहे हैं। उन्हें संबोधित करते हुए पीएम ने कहा- ‘कोरोना के इस असाधारण समय में, सेवा परमो धर्म: की भावना के साथ, अपने जीवन की परवाह किए बिना हमारे डॉक्टर्स, नर्सें, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मी, अनेकों लोग, चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहे हैं।’



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *