AAP सांसद संजय सिंह बोले- यूपी के कोरोना घोटाले का मुद्दा उठाया तो CM योगी ने लगवा दिए राजद्रोह के आरोप

Spread the love


लखनऊ
राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने ‘राजद्रोह’ के मुकदमे को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने मेरे खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा इसलिए दायर किया, क्योंकि मैंने महामारी के समय कोरोना किट की खरीद में बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई।

12 राजनीतिक दलों के 37 सांसदों ने दिया समर्थन
संजय सिंह ने इस बारे में सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, ‘यूपी के कोरोना घोटाले का मुद्दा राज्य सभा में उठाया तो योगी ने मेरे ऊपर ‘देशद्रोह’ लगा दिया। संसद में मैंने सभापति जी से कहा, अगर मैं देशद्रोही हूँ तो मुझे जेल भेजिए। कांग्रेस, एसपी, शिवसेना, आरजेडी, टीआरएस, टीडीपी, डीएमके, अकाली दल, एनसीपी और अन्य सांसदों ने मेरा साथ दिया। सभापति जी ने इस प्रकरण में सदन को कार्यवाही का भरोसा दिया।’

संजय बोले- ‘तो हां मैं देशद्रोही हूं’
संजय सिंह ने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी में ब्राह्मण और दलितों के खिलाफ हिंसा और अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई थी, इसलिए योगी सरकार ने उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

20 सितंबर को देंगे गिरफ्तारी
संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस, टीएमसी, एसपी, शिवसेना, आरजेडी, टीआरएस, टीडीपी, डीएमके, अकाली दल, एनसीपी और अन्य सांसदों ने मेरा समर्थन किया है। 20 सितंबर को वे लखनऊ पुलिस को अपनी गिरफ्तारी देंगे।

क्या पूरा मामला
संजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के जातिवादी होने को लेकर फोन सर्वे कराया था। इसके बाद दो सितंबर को हजरतगंज थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में पुलिस ने बताया कि सांसद संजय सिंह को 20 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। इसके अलावा सर्वे करने वाली प्राइवेट कंपनी के तीन निदेशकों पर भी राजद्रोह और धोखाधड़ी की धारा बढ़ाई गईं है। बता दें कि एक माह के भीतर अलग-अलग शहरों में संजय पर 13 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *