Bharat Bandh NH 24 Blocked: किसानों ने 4 घंटे के लिए एनएच-24 किया ब्लॉक, दिल्ली से गाजियाबाद जाने का मुख्य रास्ता बंद

Spread the love


कृषि कानूनों को लेकर विरोध- प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली-मेरठ हाइवे एनएच 24 पूरी तरह ब्लॉक कर दिया है। इस दौरान दिल्ली से गाजियाबाद और मेरठ जाने वाले लोगों को असुविधा उठानी पड़ सकती है। किसान संगठनों का कहना है कि वे एनएच 24 को चार घंटे 11 से 3 बजे तक के लिए बंद रखेंगे। बता दें कि एनएच 24 दिल्ली-यूपी का मेन हाइवे है। हाइवे के जरिए दिल्ली से गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद और उत्तराखंड जाया जा सकता है। अभी तक किसानों का एनएच 24 का एक साइड ही बंद किया था लेकिन आज भारत बंद के चलते दोनों ओर से इसे ब्लॉक कर दिया गया है। इस दौरान सिर्फ ऐंबुलेंस और इमरजेंसी सेवाओं को ही यहां से जाने की अनुमति है।

दिल्ली में NH 9 को किसानों ने किया जाम, ग्राउंड रिपोर्ट

Bharat Bandh Latest News: दिल्ली में NH 24, NH 9 को किसानों ने किया जाम, गाजीपुर बॉर्डर से ग्राउंड रिपोर्ट

दिल्ली से गाजियाबाद आने-जाने का मुख्य रास्ता बंद

भारत बंद के चलते किसानों ने एनएच 24 को 11 बजे से 3 बजे तक बंद कर दिया है। इससे दिल्ली से गाजियाबाद जाने का मुख्य रास्ता बंद हो गया है। पिछले 13 दिन से किसानों ने सिर्फ एक तरफ का रास्ता ब्लॉक किया था जो कि एनएच 9 कहलाता है। इस दौरान पुलिस ने एनएच 24 को चालू रखा था जिससे दिल्ली से यूपी आने वाले लोगों को सहूलियत रहे।

दिल्ली-मेरठ हाइवे एनएच 24 पर कड़ी सुरक्षा

लोगों को आनंद विहार के रास्ते जाने की सलाह

इससे पहले पुलिस ने किसानों को मनाने की कोशिश भी की थी। इस दौरान ऐंबुलेंस और एग्जाम देने जा रहे छात्रों को अनुमति दी गई है। इससे पहले दिल्ली पुलिस लोगों को एनएच 24 से बचने की सलाह दे चुकी है। लोगों को रूट बदलकर आनंदविहार के रास्ते से यूपी जाने के लिए कहा गया है। एनएच 24 पर ड्रोन कैमरे के जरिए निगरानी की जा रही है।

किसान बोले- 13 दिन से बैठे हैं, सरकार नहीं सुन रही

-13-

किसानों का कहना है कि हमने चक्का जाम करने के लिए कहा था। अब जैसे संगठन कहेंगे वैसा करेंगे। लोगों की असुविधा की बात पर किसानों का कहना है कि वे भी यहां पिछले 13 दिन से बैठे हुए हैं लेकिन मोदी सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है। एनएच 24 की ड्रोन कैमरे से निगरानी की रही है। महिला आंदोलनकारी भी पुरुषों के साथ शामिल हैं।

किसान बोले- 3 बजे के बाद ही जाएंगे

-3-

किसानों का कहना है कि वे 3 बजे के बाद ही यहां से जाएंगे। लोगों से गाजियाबाद से दिल्ली आने के लिए अप्सरा, भोपड़ा और डीएनडी का उपयोग करने की सलाह दी गई है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *