Bihar Chunav 2020: ससुराल का ‘किला’ गिराने को ऐश्वर्या उठाएंगी JDU का झंडा, मुकाबले को तेजस्वी उतारेंगे भाई की साली!

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • चंद्रिका राय के बाद क्या लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय को भी जेडीयू उतारेगी चुनावी अखाड़े में
  • लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी है ऐश्वर्या राय
  • लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय को महुआ से चुनाव लड़ा सकती है जेडीयू
  • ऐश्वर्या राय अगर जेडीयू से चुनाव लड़ती है तो आरजेडी की ओर से उनकी चचेरी बहन डॉ करिश्मा देगी टक्कर

नीलकमल/पटना
बिहार के सारण जिले की परसा विधानसभा सीट से आरजेडी से छह बार विधायक रह चुके चंद्रिका राय ने लालू यादव से दोस्ती की वजह से अपनी बेटी ऐश्वर्या राय की शादी उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से की थी। लेकिन शादी के कुछ महीने बाद से ही तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच अनबन की खबर आने लगी। मामला कोर्ट तक जा पहुंचा। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय की नाराजगी आरजेडी और लालू प्रसाद यादव से तब और बढ़ गई जब तेजप्रताप यादव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल हो सकते हैं और गुरुवार को ऐसा ही हुआ। चंद्रिका राय आरजेडी को छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए।

क्या जेडीयू चंद्रिका राय के साथ उनकी बेटी ऐश्वर्या राय को भी उतारेगी चुनावी अखाड़े में
आरजेडी के कार्यकर्ता और छह बार विधायक रह चुके चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या उनकी बेटी ऐश्वर्या राय भी जेडीयू खेमे में नजर आएंगी। दरअसल चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के संबंध उनके पति तेजप्रताप यादव और लालू प्रसाद के परिवार से छिपे नहीं है। ऐसे में संभव है कि लालू यादव को बड़ा झटका देने के लिए ऐश्वर्या राय को महुआ विधानसभा सीट से जेडीयू के टिकट पर चुनावी अखाड़े में उतार दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो यह आरजेडी और लालू परिवार के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है। क्योंकि इससे ना सिर्फ लालू यादव का परिवार टूटेगा बल्कि जनता के बीच यही मैसेज जाएगा कि जो अपने परिवार को नहीं संभाल सकता, वह भला बिहार कैसे संभाल सकता है।

जेडीयू की चाल को भांपकर तेजस्वी यादव ने पहले से कर रखी है तैयारी
जेडीयू आने वाले चुनाव में ऐश्वर्या राय का इस्तेमाल कर सकती है। इस स्थिति को समझते हुए तेजस्वी यादव ने ऐश्वर्या की काट का भी इंतजाम कर लिया है। दरअसल इसी साल 2 जुलाई को तेजस्वी यादव ने ऐश्वर्या राय की चचेरी बहन डॉ करिश्मा को आरजेडी में शामिल करवाया था। ऐसे में यह समझना मुश्किल नहीं है कि अगर विधानसभा चुनाव में जेडीयू की ओर से ऐश्वर्या राय को चुनाव में उतारा जाता है तो इसके जवाब में आरजेडी ऐश्वर्या राय के खिलाफ उनकी चचेरी बहन डॉ करिश्मा राय को चुनाव में उतार देगी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *