Bihar Election: केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल हुए प्रधानमंत्री, जल्द आएगी बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Spread the love


नई दिल्ली
बिहार में विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Election)के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट देर शाम या कल जारी हो सकती है। दिल्ली में बिहार चुनावों को लेकर बीजेपी की सेंट्रल इलेक्शन कमिटी की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को फाइनल करने के लिए यह बैठक की गई है।

सहयोगियों के साथ सीटों का बंटवारा फाइनल होने के बाद बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। बिहार में जेडीयू 122 सीटों पर और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जीतनराम मांझी की पार्टी HAM को भी सात सीटें दी गई हैं। वहीं बीजेपी अपने कोटे से मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को सीट देगी।

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) केंद्र में तो एनडीए का हिस्सा है लेकिन बिहार में यह अकेले चुनाव लड़ रही है। दूसरी तरफ महागठबंधन की बात करें तो बिहार चुनाव में आरजेडी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस को 70 सीटें दी गई हैं। साथ ही पार्टी वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में उम्मीदवार उतारेगी। सीपीएम को 4 सीटें, सीपीआई को 6, सीपीआई माले को 19 सीटें दी गई हैं। हेमंत सोरेन की जेएमएम और वीआईपी को आरजेडी अपने कोटे से सीट दी है।

बीजेपी जारी कर चुकी है 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

बीजेपी पहले ही 27 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है। इसमें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज श्रेयसी सिंह को जमुई विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया गया था।

navbharat-times (1)

Untitled-1



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *