Bihar Election: चुनावी रैली में बोले राजनाथ सिंह, सचिन-सहवाग जैसी है बिहार में BJP-JDU की जोड़ी

Spread the love


भागलपुर
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने भागलपुर पहुंचे देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Bihar) अपने अनोखे अंदाज में विरोधियों पर बरसे और बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन को सचिन-सहवाग की जोड़ी बता दिया। कहलगांव विधानसभा में एनडीए के प्रत्याशी के लिए चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि क्रिकेट में ओपनिंग प्लेयर के तौर पर सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी जैसे ही बिहार के गठबंधन में जेडीयू-बीजेपी की जोड़ी सुपरहिट है।

भागलपुर में कहलगांव विधानसभा के ताड़ड़ महाविद्यालय परिसर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने अंदाज में बिना किसी का नाम लिए विरोधियों पर जमकर बरसे हैं। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बातों को लोगों तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि ‘लालटेन फट गईल आरो तेल बह गईल।’ पहले के पीएम भेजते थे सौ पैसा पहुंचता था 16 पैसा। लेकिन अब पीएम मोदी के भेजे गए सभी 16 आना पैसा लोगों को मिल रहे हैं।

मंत्री नित्यानंद राय के साथ एनडीए प्रत्याशी पवन यादव के समर्थन में राजनाथ ने की रैली
दरअसल केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने सहयोगी रक्षा राज्य मंत्री नित्यानंद राय के साथ एनडीए प्रत्याशी पवन यादव के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे हुए थे। वहीं अपने संबोधन के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब 1962 वाला भारत नहीं है। आज का भारत मुंह तोड़ जवाब देने में सक्षम में है।

Bihar Election : सियासी समर में उतरने से पहले चिराग पासवान ने लिया मां से आशीर्वाद… देखें वीडियो

लालगंज विधानसभा सीट: JDU के सहारे खिलेगा ‘कमल’ या ‘हाथ’ के साथ महागठबंधन में जाएगी ये सीट, ऐसी है यहां की सियासी कहानी

चीन को बिहार रेजीमेंट के जवानों ने औकाl दिखा दी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गलवान में चीन ने भारतीयों को जरा सा ललकारा था, लेकिन जांबाज भारतीय सेना ने चीनियों को उसकी औकात याद दिला दी है। रक्षामंत्री ने कहा कि इस तरह चीन के सैनिकों को खदेड़ने वाला कोई और नहीं बल्कि बिहार रजीमेंट के जवान थे। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को देश से अलग – थलग करने वाली धारा 370 को पीएम मोदी की सरकार ने हटाकर मां भारती के स्वाभिमान की रक्षा की है। रक्षा मंत्री की मानें तो लोगों को सरकारी लाभ शत प्रतिशत दिलवाने के लिए ही पीएम ने जनधन खाता खुलवाया था। इसके बाद बिचौलियों का दाना – पानी पूरी तरह बंद हो चुका है। रक्षामंत्री ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को पीएम ने उज्ज्वला योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर उन्हें सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम का कहना है कि 2022 तक हर किसी के पास अपना पक्का का मकान होगा।

हाजीपुर विधानसभा सीट: BJP का अभेद ‘किला’- पिछले 6 चुनाव में यहां खिल रहा है ‘कमल’, पढ़िए-इस सीट का पूरा

हर किसी को आयुष्मान भारत का लाभ देना सरकार का लक्ष्य
चुनावी सभा में संबोधन के दौरान रक्षा मंत्री ने आयुष्मान भारत योजना की भी चर्चा की है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ ही जरूरतमंदों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला है। लेकिन आने वाले समय में सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। रक्षा मंत्री ने बिजली को भी मुद्दा बनाया है। उन्होंने कहा कि 15 साल पहले बिजली कब आई यह अखबारों में खबर होता था, लेकिन एनडीए की सरकार आने के बाद बिहार में बिजली कब गई यह लोगों को याद नहीं रहता है यानी कि 20 – 22 घंटे बिहार में बिजली रहती है। रक्षा मंत्री की मानें तो घर – घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य सरकार पूरा कर चुकी है। उन्होंने कहा कि बावजूद इसके अगर किन्हीं घरों में बिजली नहीं पहुंची है तो सरकार बनने के बाद वह सीएम नीतीश से जल्द ऐसे घरों में बिजली पहुंचाने के लिए कहेंगे।

Rajnath_singh_1

चुनावी रैली को संबोधित करते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *