Bihar Election: बिहार चुनाव के लिए AIMIM ने किया इस पार्टी से गठबंधन, ओवैसी बोले- BJP की जीत के लिए RJD जिम्मेदार

Spread the love


पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर सियासत तेज हो चुकी है। कई पार्टियां दूसरी पार्टियों से गठबंधन कर रही हैं। इस क्रम में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन/एआईएमआईएम (AIMIM) का बिहार चुनाव के लिए समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक (SJDD) के साथ गठबंधन का ऐलान किया है। इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने आरजेडी (RJD) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर निशाना साधा।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बिहार में अब महागठबंधन रहा ही कहां है। आरजेडी ने महागठबंधन बनाकर जनता को धोखा दिया। पिछले चुनाव में महागठबंधन में नीतीश कुमार थे, अब वो बीजेपी के साथ हैं। तो अब महागठबंधन रहा ही कहां। ओवैसी ने कहा कि अगर बीजेपी जीत रही है तो उसकी जिम्मेदार आरजेडी है।

इस चुनाव में दलित और अन्य समाज के लोगों का सहयोग: ओवैसी
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि हमें दलित और अन्य समाज के लोगों का सहयोग इस चुनाव में मिलेगा। ओवैसी ने कहा कि देवेंद्र प्रसाद यादव की लीडरशिप में हम लोग बैठक करके तय करेंगे कि इस बार कितनी सीटों पर चुनाव लड़ा जाए। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि पिछली बार हमने 6 सीटों पर चुनाव लड़ा तब सफलता नहीं मिली लेकिन संगठन का काम जारी रहा। इसी की बदौलत जब किशनगंज सीट पर उपचुनाव हुआ तो हमारे प्रत्याशी ने जीत दर्ज की।

आरजेडी सियासत के लिए सेकुलर: देवेंद्र प्रसाद यादव
गठबंधन होने की जानकारी देते हुए ओवैसी ने कहा कि बिहार चुनाव के लिए एआईएमआईएम और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के बीच गठबंधन तय हुआ है। यूडीएसए गठबंधन देवेंद्र प्रसाद यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि कई पार्टियां हमारे संपर्क में हैं, उनसे बातचीत हो रही है। हम उन सभी पार्टियों का स्वागत करते हैं जो साम्प्रदायिकता के खिलाफ लड़ना चाहते हैं। वहीं देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि आरजेडी सियासत के लिए सेकुलर है। हम लोगों का गठबंधन जो बना है वो जहनीतौर पर सेकुलर है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *