Bihar Election 2020: BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, उम्मीदवारों के नामों पर हुआ मंथन

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह, और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डी मौजूद
  • बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति को लेकर बैठक जारी
  • बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में दरार पड़ गई है

नई दिल्ली
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) के पहले चरण की अधिसूचना जारी कर दी गई है और अब पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेंगी। वहीं, रविवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi), केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, भूपेंद्र यादव और शाहनवाज हुसैन समेत कई नेता शामिल रहे। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति को लेकर यह बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव और मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची पर चर्चा हुई।

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में दरार पड़ गई है। एलजेपी (Lok Janshakti Party) ने जेडीयू चीफ नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। यह फैसला रविवार को दिल्ली में हुई पार्टी की संसदीय दल की बैठक में लिया गया। एलजेपी एनडीए में मनचाही संख्या में सीट न मिलने से नाराज है।

बिहार NDA से अलग हुई एलजेपी
बीजेपी (BJP) पहले ही घोषणा कर चुकी है कि एनडीए (NDA) बिहार चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा। ऐसे में राज्य में एलजेपी का एनडीए से गठबंधन टूट गया है। लेकिन केंद्र में बीजेपी के साथ गठबंधन जारी है। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए आज शाम बैठक कर रही है। बिहार चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा।

नीतीश के चेहरे के खिलाफ वोट मांगेगी एलजेपी
लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने रविवार को तय कर दिया कि एलजेपी एनडीए के घटक दल के रूप में बनी रहेगी, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव में वह इस गठबंधन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश के चेहरे के खिलाफ वोट मांगेगी। इसके लिए एलजेपी बिहार में मणिपुर फॉर्म्युला आजमाएगी। दिल्ली में हुई बैठक में एलजेपी ने तय कर लिया है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में अपने विजन डॉक्यूमेंट के साथ उतरेगी। पार्टी जेडीयू के विजन के साथ चुनाव में वोट नहीं मांगेगी। लोजपा और बीजेपी में कोई कटुता नहीं है। एनडीए के घटक दलों के बीच कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट हो सकती है।

बॉलीवुड का फ्लॉप हीरो ऐसे बना बिहार की राजनीति का ‘मौसम वैज्ञानिक 2.0’, नीतीश से पंगा के क्या हैं संकेत?

तीन चरणों में होने हैं चुनाव
बता दें कि बिहार चुनाव में अक्टूबर-नवंबर महीने में तीन चरणों में चुनाव होने हैं। महागठबंधन ने शनिवार को सीटों के बंटवारे का एलान कर दिया। वहीं एनडीए ने भी सीट बंटवारे को लेकर अंतिम मुहर लगा दी है। सूत्रों की माने तो बिहार चुनाव में बीजेपी और जेडीयू आधी-आधी सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

बिहार चुनाव : हत्या के बाद RJD नेता के आरोप का वीडियो वायरल, ‘तेजस्वी यादव ने मुझे डोम कहा , टिकट मांगने पर दी धमकी’

.

.



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *