Bypolls 2020: बीजेपी ने 5 राज्यों में उपचुनाव के लिए उतारे 16 उम्मीदवार, कांग्रेस छोड़कर आए पूर्व विधायकों को भी मिला टिकट

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • गुजरात, छत्तीसगढ़, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा में होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट जारी
  • उपचुनाव में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए गुजरात में तीन पूर्व विधायकों को भी टिकट दिया गया है
  • 3 नवंबर को होगा मतदान, 10 नवंबर को बिहार चुनाव के साथ ही सभी सीटों पर उपचुनाव के नतीजे भी आएंगे

अहमदाबाद
गुजरात, छत्तीसगढ़, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा में होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने कुल 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए गुजरात में तीन पूर्व विधायकों को भी टिकट दिया गया है। 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी ने गुजरात की 7, मणिपुर की 4, झारखंड-ओडिशा की 2-2 और छत्तीसगढ़ की एक सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है।

गुजरात में उम्मीदवारों का ऐलान होते ही गहमागहमी शुरू हो गई है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए तीन नेताओं ने फॉर्म भरने के दिन की भी घोषणा कर दी है। कप्रादा से जीतु चौधरी ने 12 अक्टूबर, अबदासा से प्रद्युमनसिंह जाडेजा ने 13 अक्टबूर और धारी विधानसभा सीट से जेवी काकडिया ने 15 अक्टूबर को नामांकन भरने का ऐलान किया है।

उम्मीदवारों की लिस्ट

इनके अलावा कर्जन से अक्षय पटेल और मोरबी से बृजेश मिर्जा को टिकट मिला है। छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर डॉ. गंभीर सिंह को टिकट मिला है। 10 नवंबर को बिहार चुनाव के साथ ही सभी सीटों पर उपचुनाव के नतीजे भी आएंगे।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *