CBI डायरेक्‍टर को चिट्ठी लिखेगी सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली, AIIMS की रिपोर्ट का है इंतजार

Spread the love


सुशांत सिंह राजपूत मामले में जब से AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट की जानकारी सामने आई, राजनीतिक महकमे से लेकर ऐक्‍टर की फैमिली तक में इसको लेकर भूचाल मचा हुआ है। सुशांत केस की जांच के लिए गठ‍ित एम्‍स की 7 सदस्‍यीय बोर्ड के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्‍ता के मुताबिक, सुशांत की मौत की वजह सूइसाइड ही है। जांच में स्‍पष्‍ट हुआ है कि सुशांत की हत्‍या नहीं हुई थी। हालांकि, मामले में सी‍बीआई की जांच अभी जारी है और इसलिए सुशांत की फैमिली अब सीबीआई के डायरेक्‍टर ऋष‍ि कुमार शुक्‍ला को चिट्ठी लिखने की तैयारी में है।

धारा 302 के तहत केस दर्ज करने की मांग
सुशांत केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंपी थी। करीब दो महीने से सीबीआई इस केस की परतें खंगाल रही है। अब तक यह कहा जा रहा था कि सुशांत मामले की सीबीआई जांच एम्‍स की रिपोर्ट पर भी आधारित होगी। दूसरी ओर, सुशांत की फैमिली और फैन्‍स लगातार सीबीआई से आईपीसी की धारा 302 यानी हत्‍या के तहत केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। सुशांत की फैमिली के वकील विकास सिंह तो सीधे एम्‍स की रिपोर्ट पर ही सवाल उठा चुके हैं।

सुशांत को ड्रग्‍स देने के अरोप
सुशांत की फैमिली अभी भी मामले में फाउल प्‍ले का ऐंगल देख रही है। परिवार यह मानने को राज़ी नहीं है कि सुशांत आत्‍महत्‍या कर सकते हैं। केस में ड्रग्‍स ऐंगल सामने आने के बाद परिवार ने यह भी आरोप लगाए हैं कि सुशांत को जान-बूझकर ड्रग्‍स दिए गए और उन्‍हें डिप्रेशन की ओर धकेला गया। अब सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा है कि फैमिली की ओर से जल्‍द ही सीबीआई के डायरेक्‍टर को एक चिट्ठी लिखी जाएगी।

विकास सिंह लिखेंगे सीबीआई डायरेक्‍टर को चिट्ठी
वकील विकास सिंह ने कहा, ‘मैं डॉ. सुधरी गुप्‍ता की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा हूं। एम्‍स की रिपोर्ट को लेकर जो भी बातें सामने आ रही हैं, यदि वह सच हैं कि सुशांत के परिवार की ओर से मैं सीबीआई डायरेक्‍टर को चिट्ठी लिखूंगा।’ चिट्ठी में विकास सिंह क्‍या लिखेंगे, उन्‍होंने इस बात का तो जिक्र नहीं किया है। लेकिन समझा जा रहा है कि वह मामले में धारा 302 के तहत केस दर्ज करने की मांग करेंगे।

विकास सिंह ने किया था दावा, डॉ. गुप्‍ता ने किया खारिज
बता दें कि सुशांत केस में कूपर अस्‍पताल की पोस्‍टमॉर्टम से लेकर विसरा जांच में भी यही बात सामने आई थी कि ऐक्‍टर की मौत फांसी लगाने और इस कारण दम घुटने से हुई है। वकील विकास सिंह ने बीते दिनों दावा किया था कि डॉ. सुधीर गुप्‍ता ने खुद यह बात मानी है कि सुशांत की हत्‍या हुई थी। हालांकि, इस पर खुद डॉ. गुप्‍ता ने सफाई दी और कहा कि उन्‍होंने अभी ऐसा कुछ नहीं कहा है।

तीन तरफा दबाव झेल रही है सीबीआई
जाहिर तौर पर सुशांत मामले में अब सीबीआई के ऊपर बहुत ज्‍यादा दबाव है। परिवार के आरोपों, नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की ड्रग्‍स ऐंगल की जांच और एम्‍स की फॉरेंसिक रिपोर्ट के बीच फंसी सीबीआई फिलहाल कुछ भी कहने से बच रही है। सीबीआई के प्रवक्‍ता ने सोमवार को एक बार‍ फिर कहा है कि जांच अभी जारी है और हत्‍या से लेकर आत्‍महत्‍या तक हर पहलू की जांच हो रही है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *