CIA के पूर्व चीफ ने बाइडेन का किया समर्थन, बोले- ट्रंप की वापसी US के लिए होगी बहुत खराब

Spread the love


वाशिंगटन
अमेरिका में राष्ट्रपति पद को लेकर राजनीतिक घमासान दिनों दिन तेज होता जा रहा है। इस बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए और एनएसए के पूर्व डॉयरेक्टर माइकल हेडन ने चेतावनी देते हुए कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फिर से वापसी अमेरिका के लिए बहुत बुरा होगा। उन्होंने राष्ट्रपति के पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन का समर्थन किया।

उनका दोबारा चुना जाना अमेरिका के लिए बहुत बुरा होगा
उन्होंने कहा कि मैंने उनको बहुत नजदीक से देखा है और अब मैं डरता हूं। मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रपति सभी चीजों को अच्छी तरह से करते हैं। मैं इस बारे में बहुत दुखी हूं। मुझे लगता है कि वह एक और कार्यकाल नहीं कर सकते। अगर वह सत्ता में आते हैं तो यह अमेरिका के लिए बहुत-बहुत बुरा होगा। माइकल हेडन ने पिछले तीन राष्ट्रपतियों के साथ काम किया है।

ट्रंप वो सभी काम करते हैं जो राष्ट्रपति को नहीं करना चाहिए
इंटेलिजेंस के क्षेत्र में चीजें हमेशा से मुश्किल होती हैं। कभी-कभी हम सही होते हैं और कभी-कभी हम गलत होते हैं। लेकिन हम इसके बारे में कुछ करने के लिए काम कर रहे हैं। लेकिन ट्रंप ऐसा नहीं करते हैं। उदाहरण के तौर पर रूस से बात करते हुए वह जिन चीजों को करते हैं उन्हें वह नहीं करना चाहिए।

ट्रंप दोबारा राष्ट्रपति बने तो हमारा कोई दोस्त नहीं होगा
अमेरिकी सेना के पूर्व जनरल रह चुके माइकल हेडन ने कहा कि ट्रंप का दूसरा कार्यकाल अमेरिकी खुफिया समुदाय के लिए हानिकारक होगा। इससे दुनिया भर में अमेरिका के गठजोड़ को नुकसान पहुंचेगा। अगर उनको दूसरे कार्यकाल के लिए चुना गया तो मुझे लगता है कि हम अकेले होंगे। हमारे पास कोई दोस्त नहीं होगा।

ट्रंप तथ्यों और सच्चाई की परवाह नहीं करते
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप न तो तथ्यों की परवाह करते हैं और ना ही सच्चाई की। उन्होंने व्हाइट सुप्रीमेसी का उल्लेख करते हुए कहा कि ट्रंप तो देश को भी सुरक्षित नहीं रख सकते हैं। मैं बाइडेन की भी कुछ पॉलिसीज से असहमत हूं, लेकिन इस समय यह महत्वपूर्ण नहीं है। इस समय अमेरिका के लिए क्या महत्वपूर्ण है, हमें उसके बारे में सोचना चाहिए।

बुश और ओबामा के कार्यकाल में थे सीआईए चीफ
माइकल हेडन 2006 से 2009 तक बुश के कार्यकाल में सीआईए के निदेशक थे। कुछ समय के लिए बराक ओबामा के कार्यकाल में भी उन्होंने सीआईए के लिए काम किया है। हेडन उन 70 सुरक्षा सलाहकारों में से एक हैं जिन्होंने रिपब्लिकन के कार्यकाल में काम किया है लेकिन डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडेन को अपना समर्थन दिया है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *