Delhi Corona News : दिल्ली में 90% से भी ज्यादा कोविड रिवकरी रेट, अब हर रोज 40 हजार टेस्ट करवाने की तैयारी

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • दिल्ली में कोरोना वायरस पर फिर से बड़ी खुशखबरी आई है
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्रदेश में कोविड रिकवरी रेट 90% को भी पार कर गया है
  • राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना मरीजों की डेथ रेट डेढ़ प्रतिशत से भी नीचे चला गया है
  • यहां पिछले 55 दिनों में होम आइसोलेशन में रहने वाले किसी मरीज की मौत नहीं हुई है

नई दिल्ली
दिल्ली में कोविड-19 महामारी को लेकर लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना से रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से भी ज्यादा है। बड़ी बात यह है कि यहां डेथ रेट घटकर डेढ़ प्रतिशत से भी 1.4% हो गई है। एक बड़ी खुशखबरी यह भी है कि जुलाई महीने से ही ऐसे एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है जिन्होंने कोरोना पॉजिटव होने पर खुद को होम आइसोलेशन में ही रखा और अस्पताल नहीं गए। सीएम ने कहा कि अब उनकी सरकार हर रोज 40 हजार टेस्ट करवाने की तैयारी कर रही है।

केजरीवाल बोले डेथ रेट 0 करने का लक्ष्य
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य राजधानी में डेथ रेट 0 करने का है। बता दें कि दिल्ली देश का पहला राज्य है जहां 90 फीसदी से ज्यादा मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। राजधानी में 1.62 लाख कोरोना संक्रमित लोगों में से 1.42 लाख ठीक हो चुके हैं। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में 40 हजार रोजाना टेस्ट करावाएगी।

10,000 से ज्यादा कोविड बेड पड़े हैं खाली
दिल्ली सरकार ने कहा है कि अब प्रदेश में हर दिन कोविड जांच की संख्या दोगुनी करने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले सप्ताह से यह लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा और तब हर दिन 40,000 नमूनों की जांच की जाएगी। दिल्ली में अस्पतालों और स्थिति भी बेहतर है। दिल्ली के अस्पतालों में कुल 14,000 कोविड बेड्स हैं जिनमें 10,000 हजार से ज्यादा खाली पड़े हुए हैं। यहां सिर्फ 3,700 बिस्तरों पर कोविड मरीज भर्ती हैं, इनमें से 2,900 पर दिल्लीवासी और 800 पर अन्य राज्य के लोग भर्ती हैं।

Corona Cases in Delhi: फिर बढ़े कोरोना केस, केजरीवाल बोले-डबल करेंगे टेस्टिंग

कोविड गाइडलाइंस पर जोर
यह अलग बात है कि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में मामूली बढ़ोतरी भी हुई है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि 17 अगस्त से हर दिन 1,200 से 1,300 से नए कोरोना केस आ रहे हैं। मंगलवार को 1,544 नए केस आए जबकि बुधवार को 1,693 केस आए हैं। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में कोविड गाइडलाइंस का कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है और हर व्यक्ति से फेस मास्क पहनने और एक-दूसरे से उचित दूरी बरतने की सलाह दी जा रही है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *