Delhi NCR Weather Raining Days: हर साल वही हाल, मंत्री बोले, अनुभव से सीख ले बदलेंगे दिल्ली की तस्वीर

Spread the love


नई दिल्ली
दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में बुधवार को जबर्दस्‍त बारिश (Delhi Rain) से मौसम तो सुहाना हो गया। लेकिन तेज हवाओं के साथ आई बारिश ने उमस को छू-मंतर कर दिया। लेकिन जगह-जगह जलभराव से लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ रही है। आईटीओ पर लंबा जाम लगा हुआ है। इसी तरह दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली शहरी मामलों के मंत्री एचएस पुरी ने इस मामले पर बयान दिया है।

एचएस पुरी ने क्या कहा
दिल्ली में हर साल वहीं हालात रहते हैं। जहां पर थोड़ी बारिश होती है दिल्ली पानी- पानी हो जाती है। फिलहाल दिल्ली में कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से राजधानी के हालात ऐसे हो गए जैसे कोई छोटा शहर हो। हर जगह वॉटर लॉगिंग की वजह से जाम लग रहे हैं। एच एस पुरी ने कहा कि पिछले 11 दिनों से सीजन 80 फीसदी बारिश हो गई है। उन्होंने कहा कि मैं अपने सभी सहयोगियों से आग्रह करता हूं कि शहरी स्थानीय निकायों और अन्य लोगों से हर साल के अनुभव से सीखें। उन्होंने कहा कि आम आदमी की समस्याओं को हल सकते हैं।

Delhi Rains: भारी बारिश से दिल्ली बेहाल, जानिए अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में लगातार बारिश
दिल्‍ली में बारिश शुरू हो गई थी। आसमान से सूरज गायब हो गया और दिन में ही अंधेरा छा गया। मौसम विभाग ने आज भारी बारिश का अनुमान लगाया है। न्‍यूनतम तापमान के 26 डिग्री सेल्‍सियस रहने का अंदाजा है। आने वाले दिनों में भी बारिश का मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया है, उसके मुताबिक, अगले सात दिन तक बारिश के पूरे आसार हैं। कभी कम तो कभी ज्‍यादा बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग
मौसम विभाग के अनुसार, अगले सात दिन तक दिल्‍ली में ऐसा ही मौसम रहने की उम्‍मीद है। कभी हल्‍की बारिश होगी तो कभी बूंदाबांदी लेकिन न्‍यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री के बीच रहेगा। बुधवार और गुरुवार को मध्यम से तेज बारिश की संभावना है। शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश होगी। शनिवार से मौसम शुष्क हो जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार अगस्त में इसके बाद भी एक और बारिश का दौर आ सकता है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *