ED raid on PFI: देश भर में पीएफआई के 26 ठिकानों पर ईडी के छापे, सीएए विरोधी प्रदर्शनों से जुड़े थे तार

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले के मामले में पीएफआई के देश भर के 26 ठिकानों पर छापे मारे हैं
  • इनमें केरल में पीएफआई अध्यक्ष ओ एम अब्दुल सलाम और राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलामारन के परिसर भी शामिल हैं
  • पीएफआई दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में 2019 के सीएए-विरोधी प्रदर्शनों में अपनी भूमिका को लेकर ईडी की जांच के घेरे में है

तिरुवनंतपुरम
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनीलॉन्ड्रिंग के एक मामले के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देश भर के 26 ठिकानों पर छापे मारे हैं। इनमें केरल में पीएफआई अध्यक्ष ओ एम अब्दुल सलाम और राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलामारन के परिसर भी शामिल हैं। पीएफआई दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में 2019 के सीएए-विरोधी प्रदर्शनों में अपनी भूमिका को लेकर ईडी की जांच के घेरे में है।

ईडी के एक सूत्र ने बताया कि केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और बिहार में ये तलाशियां ली जा रही हैं। सूत्र ने कहा कि ईडी का तलाशी अभियान पीएफआई की फंडिंग से संबंधित जांच के को लेकर है, क्योंकि जांच के दौरान इसे लेकर सबूत मिले हैं।

दिल्ली में दक्षिण पूर्व दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया क्षेत्र में तलाशी हो रही है। ईडी अधिकारियों की एक अन्य टीम ने तिरुवनंतपुरम में पीएफआई के एक और शीर्ष नेता अशरफ मौलवी के घर पर तलाशी ली। पीएफआई दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में 2019 के सीएए-विरोधी प्रदर्शनों में अपनी भूमिका को लेकर ईडी की जांच के घेरे में है।

केंद्रीय जांच एजेंसी देश में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों को भड़काने के आरोपों के संबंध में पीएफआई के खिलाफ जांच कर रही है। इससे पहले, उसने केरल राज्य विद्युत बोर्ड के वरिष्ठ सहायक सलाम का बयान भी दर्ज किया था।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *