Film City in UP: फिल्मी हस्तियों से योगी की मुलाकात, उद्धव सरकार में मची खलबली, ‘कोई यहां से जबरन बिजनस नहीं ले जा सकता है’

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में फिल्मी सितारों से मुलाकात की
  • योगी के मुंबई दौरे से बढ़ी महाविकास अघाड़ी की बेचैनी, सीएम उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए निशाना साधा
  • उद्धव ठाकरे ने याद दिया ‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र’, संबोधन में बोले- कोई जबरन यहां से बिजनस नहीं ले जा सकता है

मुंबई/लखनऊ
यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में फिल्मी सितारों से मुलाकात की। योगी के इस दौरे ने महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार की बेचैनी बढ़ा दी है। योगी के मुंबई दौरे पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए निशाना साधा। इस दौरान उद्धव ने कहा कि कोई भी महाराष्ट्र आकर इंडस्ट्री को यहां से नहीं ले जा सकता। बता दें कि यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर उद्धव पहले भी कई बार तीखी टिप्पणी कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया कि बॉलिवुड का एक टुकड़ा यूपी ले जाने की साजिश की जा रही है।

योगी के दौरे पर क्या बोले उद्धव?
उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘महाराष्ट्र कॉम्पिटिशन से नहीं डरता है लेकिन कोई जबरन यहां से बिजनस लेकर नहीं जा सकता है। इसकी इजाजत नहीं होगी। हम किसी की प्रगति से ईर्ष्या में नहीं है लेकिन यह फेयर कॉम्पिटिशन के जरिए होना चाहिए। उद्धव ने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया कीवर्ड मैग्नेटिक महाराष्ट्र काफी शक्तिशाली है। महाराष्ट्र का संस्कृति और संस्था इसकी मजबूती हैं। कुछ लोग आज आ रहे हैं, वे आपसे मिलेंगे भी और अपने साथ आने के लिए कहेंगे। लेकिन महाराष्ट्र की मैग्नेटिक मजबूती काफी शक्तिशाली है जो चीजों को यहां से जाने से रोकेगी।’

निवेशकों से मुलाकात करेंगे योगी
मंगलवार को मुंबई में उद्यमियों और कारोबारियों की अग्रणी संस्था इंडियन मर्चेंट्स चैंबर को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने यह बात बोली। बता दें कि मुंबई दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम बॉन्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद योगी दक्षिण मुंबई के ट्राइडेंट होटल में उद्यमियों के कुछ प्रतिनिधि मंडलों से भी मुलाकात करेंगे।

उद्धव ने योगी को दी थी चुनौती
योगी रक्षा क्षेत्र में काम रहे उद्यमियों के अलावा, मुंबई और गुजरात में काम करने वाले यूपी के उद्यमियों और फिल्म जगत के लोगों से भी मिलेंगे। इससे पहले भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ को चुनौती थी कि अगर हिम्मत है तो मुंबई की फिल्म सिटी को यूपी ले जाकर दिखाएं।

बॉलिवुड का एक टुकड़ा यूपी ले जाने की साजिश
अशोक चव्हाण ने कहा कि जब बीजेपी महाराष्ट्र में सत्ता में थी तब कई उद्योग और कार्यालय गुजरात स्थानांतरित कर दिए गए थे। महाराष्ट्र में सरकार बदल गई, लेकिन बीजेपी उत्तर प्रदेश सरकार के नाम पर अब बॉलिवुड का एक टुकड़ा ले जाने की पटकथा तैयार कर रही है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बीजेपी के शासनकाल में जो कुछ हुआ, हम फिर वह नहीं होने देंगे।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *