Germany: पैदल यात्रियों पर शख्स ने चढ़ा दी तेज रफ्तार कार, 9 महीने के बच्चे समेत 4 की मौत

Spread the love


बर्लिन
जर्मनी (Germany) में मंगलवार को बेहद दिल दहला देने वाली घटना हुई जब पैदल चल रहे लोगों को एक तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। इसमें 9 महीने के एक मासूम बच्चे समेत 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं 15 लोग घायल हुए हैं। घटना पश्चिम जर्मनी के ट्रायर शहर की है। बताया जा रहा कि कार चला रहा शख्स अपनी गाड़ी पर नियंत्रण खो बैठा और पैदल चलने वाले इलाके में इसे लेकर घुस गया। मौका ए वारदात पर मौजूद लोगों ने बताया कि जैसे ही ये घटना हुई वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

आरोपी गिरफ्तार, कार जब्त
मामले में पुलिस ने बताया कि कार को जब्त कर लिया गया है और एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। घटना के कुछ ही समय में ट्रायर इलाके से एक 51 वर्षीय जर्मन संदिग्ध को पकड़ा गया और उससे पूछताछ की जा रही है। स्थानीय पुलिस के अनुसार, सुरक्षा बल और आपातकालीन सेवाएं मौके पर पहुंच गई हैं और लोगों को खास सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना वायरस से जंग के लिए जर्मनी ने ऐसा क्‍या कर दिया कि टैंक पर चढ़ने लगे हैं लोग

पुलिस ने लोगों को अफवाहों से बचने की दी सलाह
ट्रायर इलाके में हुई इस घटना के बाद पुलिस ने लोगों को अफवाह से बचने की सलाह दी है। मामले में बताया गया है कि आरोपी शख्स ने काफी शराब पी रखी थी। अधिकारी इस धारणा पर काम नहीं कर रहे कि इस घटना में कोई आतंकी साजिश हो सकती है। ट्रायर के मेयर वोल्फ्राम लीबे ने कहा कि ऐसा लग रहा जैसे हम आरोपी के मानसिक स्थिति के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन हमें समय से पहले कोई फैसला नहीं सुनाना चाहिए।

हादसे में चार की मौत, कई लोग गंभीर रूप से घायल
राइनलैंड-पैलेटिनेट के आंतरिक मंत्री रोजर लेवेंट्ज ने कहा कि चार लोग मारे गए हैं और चार गंभीर रूप से घायल हैं। उन्होंने कहा कि कार ड्राइवर ने जिस तरह से इस इलाके घुसा उससे लग रहा कि उसने खास उद्देश्य से ऐसा किया है। मेयर लीबे ने कहा कि मृतकों में एक नौ महीने का बच्चा भी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मैं जैसे ही सिटी सेंटर से होकर गुजरा तो वहां की स्थिति बेहद भयावह थी। जर्मनी के बेहद पुराने शहर में हुई इस घटना ने यहां के लोगों को झकझोर के रख दिया है। इस शहर को रोमन ने करीब 2000 साल पहले स्थापित किया।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *