Gmail के नए लोगो से इनवेलप गायब, G Suite बना Workspace

Spread the love


नई दिल्ली.
गूगल ने ईमेल सर्विस जीमेल के लोगो (Gmail New Logo) में बड़ा बदलाव किया है और इसमें दिख रहे आइकॉनिक इनवेलप को हटा दिया है। अब जीमेल यूजर को जीमेल के लोगो में सिर्फ M शब्द दिखेगा, जो कि रेड, ब्लू, ग्रीन और येलो जैसे ट्रेडमार्क कलर में है। जल्द ही नए अपडेट्स् के साथ जीमेल लोगो नए अवतार में आपके सामने होगा। गूगल ने जीमेल के लोगो में बदलाव के साथ ही पॉप्युलर जी सूट सर्विस की भी रिब्रैडिंग की है और अब जी सूट वर्कप्लेस के नाम से जाना जाएगा।

बीते दिनों गूगल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस मीट में भी दो नए फीचर जोड़ने की घोषणा की थी, जिसका 8 अक्टूबर से इस्तेमाल शुरू हो जाएगा। हाल के दिनों में गूगल ने कैलेंडर, डॉक्स, मीट और शीट्स के लोगो भी अपडेट किए हैं और इसका मकसद इन प्रोडक्ट्स को जीमेल के डिजाइन से मेल कराना है।

ये भी पढ़ें- अगले हफ्ते लॉन्च होगा Apple iPhone 12, जानें इस धांसू फोन की खास बातें

नया जीमेल कैसा दिखेगा
जीमेल लोगो फिलहाल रेड कलर के इनवेलप के साथ है, जिसमें M वर्ड इनवेलप की शक्ल में है। अब कंपनी ने अपनी टीम के साथ काफी राय-मशविरा करके फैसला किया है कि जीमेल के आइकॉनिक लोगो को बदला जाए। हालांकि, जीमेल टीम का कहना है कि यह प्रक्रिया आसान नहीं थी। जब भी जीमेल के लोगो में बदलाव की कोशिशों पर काम शुरू हुआ तो हमें नेगेटिव रिस्पॉन्स मिले, जिसके बाद इन कोशिशों पर विराम लग गया। अब काफी सोच-विचारकर जीमेल के लोगो में बदलाव किया गया है और इसे बेहतर लुक के साथ पेश किया जा रहा है। अब जीमेल लोगो काफी कलरफुल और मॉडर्न लग रहा है।

ये भी पढ़ें- Realme 7i स्मार्टफोन और स्मार्टकैम समेत ढेरों प्रोडक्ट्स 7 अक्टूबर को होंगे लॉन्च

गूगल ने अपने कई प्रोडक्ट्स किए अपडेट

गूगल ने अपने प्रोडक्ट्स में और क्या बदलाव किए?
गूगल ने जी सूट यूजर के लिए भी इंटिग्रेटेड सिस्टम बनाया है, जिसमें जीमेल, मीट और चैट समेत अन्य सुविधाएं एक ही जगह दी जा रही हैं और इसे वर्कप्लेस नाम दिया गया है। यानी यूजर एक ही जगह कई तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। हाल के दिनों में वर्क फ्रॉम होम का चलन बढ़ने के कारण लोगों को एक ही जगह सारी चीजें जरूरी लगती हैं, जो कि उनके ऑफिस वर्क के लिए हेल्पफुल हो। ऐसे में गूगल ने यूजर के लिए इंटिग्रेटेड सिस्टम वर्कप्लेस शुरू किया है। आने वाले समय में गूगल कई और रोचक अपडेट्स के साथ अपने प्रोडक्ट्स और बेहतर करने की कोशिश में है, जिसमें जी सूट यूजर बहुत सी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं और फ्री यूजर सीमित सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *