Google का लाइट ऐप Gmail Go अब सभी ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध

Spread the love


नई दिल्ली
Google ने प्ले स्टोर पर Gmail Go ऐप को प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया है। गूगल के इस लाइट ऐप को सभी ऐंड्रॉयड यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यह Gmail ऐप का लाइट वर्जन है और खासतौर पर लो-ऐंड स्पेसिफिकेशन्स व ऐंड्रॉयड गो एडिशन के साथ आने वाले स्मार्टफोन्स के लिए बनाया गया है। गूगल ने नए जीमेल गो ऐप को डाउनलोड और इस्तेमाल करने वाले फोन्स की रेंज बढ़ा दी है।

GizmoChina की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी जीमेल गो ऐप सभी ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। और इसे बिना किसी दिक्कत के डाउनलोड व इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऐंड्रॉयड फोन यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट ने दी बड़ी चेतावनी

लाइट जीमेल गो ऐप में सारे फीचर्स मुख्य जीमेल ऐप वाले ही हैं और यूजर्स के वही एक्सपीरियंस मिलेगा। लेकिन इसमें कुछ हेवी विजुअल एलीमेंट्स नहीं हैं जो ओरिजिनल जीमेल ऐप में उपलब्ध हैं। नए लाइट जीमेल ऐप में स्क्रीन पर नीचे की तरफ दिखने वाला Meet बटन नहीं है, यानी गूगल मीट इंटिग्रेशन नहीं मिलेगा।

Xiaomi की ‘Diwali with Mi’ सेल 16 अक्टूबर से, जानें डीटेल

Gmail Go ऐप का ओवरऑल लुक देखें तो यह बड़े साइज़ वाले जीमेल ऐप से ज्यादा क्लीन है। अगर आप मुख्य जीमेल ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको नया जीमेल गो ऐप थोड़ा अजीब लग सकता है। लेकिन लाइट ऐप को कम रैम वाले स्मार्टफोन्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Oppo Reno 3 Pro के दाम में भारी कटौती, जानें नया दाम

जीमेल गो ऐप में एक स्मार्ट इनबॉक्स है जिससे आप फैमिली और फ्रेंड्स के आने वाले ईमेल पर फोकस कर सकते हैं। सोशल और प्रमोशनल ईमेल को अलग से कैटिगराइज किया जा सकता है। जीमेल गो इनबॉक्स में आने से पहले ही स्पैम को ब्लॉक कर देता है। इस ऐप में भी मल्टीपल अकाउंट सपॉर्ट मिलता है और जीमेल गो ऐप के साथ 15GB फ्री स्टोरेज ऑफर की जाती है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *