HC की छुट्टी के कारण टली रिया चक्रवर्ती की जमानत पर सुनवाई, याचिका में बेल के ल‍िए द‍िए हैं ये तर्क

Spread the love


सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स के ऐंगल से जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और कथित ड्रग पेडलर जैद विलात्रा और अब्दुल वासित को गिरफ्तार किया था। इसके बाद इन सभी आरोपियों को 6 अक्टूबर तक की पुलिस हिरासत में भेजा जा चुका है। अब रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जियां दाखिल की हैं। इनकी याचिका पर बुधवार को सुनवाई होनी थी लेकिन बारिश के चलते यह टल गई है। इससे पहले 11 सिंतबर को निचली अदालत ने इन दोनों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

यह बताया जमानत का आधार
रिया ने अपनी याचिका में कहा है कि उन पर गैर जमानती अपराध करने का कोई आरोप नहीं है। रिया ने अपनी याचिका में कहा है कि एनसीबी ने अपनी जांच में ‘बुरे इरादे’ से उन पर आरोप लगाए हैं जो पूरी तरह बेबुनियाद हैं इसलिए उन्हें इस आधार पर जमानत मिलनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि 3 केंद्रीय एजेंसियां उन्हें परेशान कर रही हैं उन्हें कुछ अन्य मामलों में फंसा सकती हैं। रिया ने कहा है कि पुलिस, सीबीआई और ईडी को उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है। उन्होंने कहा है कि एनसीबी केवल ईडी की दी हुई जानकारी के आधार पर काम कर रही है और उन्हें गिरफ्तार लोगों के पास बहुत कम मात्रा में नशीले पदार्थ मिले हैं जिसमें कि जमानत मिल सकती है। उन्होंने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि एनसीबी असली ड्रग सिंडिकेट को क्रैक नहीं कर सकती है क्योंकि इसके मुख्य आरोपी विदेशों में हैं।

6 Oct तक जेल में रहेगी रिया चक्रवर्ती, क्‍या जया साहा से है सलमान खान का कनेक्‍शन?

जमानत याचिका पर टल गई सुनवाई
रिया और शौविक की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होनी थी लेकिन मुंबई में हुई भारी बारिश और जलभराव के कारण बॉम्बे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। रिया और शौविक के वकील सतीश मानेशिंदे ने जानकारी दी है कि अब इनकी जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी। रिया और शौविक की जमानत याचिका की सुनवाई जस्टिस सारंग वी कोटवाल करेंगे।

रिया चक्रवर्ती का दावा – ‘टॉप फिल्ममेकर’ की वजह से सुशांत को लगी थी ड्रग्स की लत

6 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत
इससे पहले मंगलवार को ट्रायल कोर्ट ने रिया सहित सभी 6 आरोपियों की न्यायिक हिरासत को 6 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था। एनसीबी ने जेल में शौविक और दीपेश के बयान दर्ज करने की भी मांग की है। साथ ही, एक अन्य आरोपी ड्रग पेडलर सूर्यदीप मल्होत्रा की जमानत याचिका पर भी बुधवार को ही सुनवाई होने की उम्मीद है।

Rhea Chakraborty एनसीबी के इन 55 सवालों में बुरी तरह फंसी



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *