India-China Standoff: भारत-चीन के बीच कमांडर लेवल की 7वीं बातचीत पर बोली आर्मी, तनाव कम करने के लिए दोनों पक्ष ईमानदार और रचनात्मक

Spread the love


India-China tension at LAC: एलएसी पर तनाव के बीच इंडियन आर्मी ने भारत-चीन के बीच कमांडर लेवल की 7वें राउंड की बातचीत पर संतोष जताया है। सेना ने कहा कि दोनों पक्ष तनाव कम करने के लिए ईमानदार और रचनात्मक हैं। दोनों देशों के बीच सोमवार को चुशुल में सीनियर कमांडर लेवल की 7वें राउंड की बातचीत हुई थी।

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • एलएसी पर तनाव को कम करने के लिए भारत और चीन के बीच हालिया सैन्य बातचीत पर आर्मी ने जताया संतोष
  • इंडियन आर्मी के प्रवक्ता ने कहा कि चुशुल में सोमवार को हुई बैठक में दोनों पक्षों में ईमानदार, व्यापक और रचनात्मक चर्चा
  • प्रवक्ता ने बताया कि दोनों पक्ष सैन्य और राजनयिक संवाद बनाए रखने पर हुए सहमत

नई दिल्ली

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर चल रहे जबरदस्त तनाव को कम करने के लिए सोमवार को भारत और चीन के बीच सैन्य कमांडर स्तर की सातवीं बातचीत हुई। भारतीय सेना ने इस बातचीत को ईमानदार, व्यापक और रचनात्मक करार दिया है। सेना ने कहा कि चर्चा के दौरान दोनों देशों में एक दूसरे के की स्थिति को लेकर आपसी समझ बढ़ी है।

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने बताया, ’12 अक्टूबर को चुशुल में भारत-चीन के सीनियर कमांडरों की सातवें राउंड की बैठक हुई। भारत-चीन सीमा इलाके के वेस्टर्न सेक्टर में एलएसी पर तनाव को कम करने के लिहाज से दोनों पक्षों ने ईमानदार, व्यापक और रचनात्मक चर्चा की।

इंडियन आर्मी के प्रवक्ता ने कहा कि भारत-चीन बातचीत में इस बात पर सहमति बनी कि जल्द से जल्द सैनिकों के पीछे हटने के लिए दोनों पक्षों को स्वीकार्य समाधान निकालने के लिए संवाद बनाए रखा जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि भारत और चीन, सैन्य और राजनयिक माध्यम से संवाद और संपर्क बनाए रखने पर राजी हुए। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों पक्षों ने रचनात्मक चर्चा की और इस दौरान एक दूसरे की स्थिति के प्रति आपसी समझ बढ़ी।

 

india
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title india china had sincere and constructive exchange of views on disengagement along lac says indian army

(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

**** Multiplex Ad ***





Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *