iPhone के लिए स्टाइलिश icons बनाकर ये डिजाइनर कमा रहा करोड़ों

Spread the love


नई दिल्ली.
आपके फोन में जो आइकन्स दिखते हैं, उन्हें डिजाइन करने वाले करोड़ों कमाते हैं। यह सुनकर आपको भले हैरानी हो, लेकिन यह हकीकत है और मिसाल के तौर पर नजर आते हैं अमेरिका के ट्रैफ। सैन फ्रैंसिस्को के रहने वाले ट्रैफ ऐपल आईफोन के लिए कलरफुल आइकन्स डिजाइन करते हैं और उन्हें बेचकर हर हफ्ते 1,16,000 डॉलर यानी 85 लाख रुपये से ज्यादा कमाते हैं। ट्रैफ के डिजाइन स्टाइलिश आइकन्स की दुनियाभर में डिमांड है और लोग अपने आईफोन को खूबसूरत और कुछ हटके दिखाने के लिए खूब खर्च भी कर रहे हैं। आप भी अपने स्मार्टफोन्स में दिखने वाले ऐप्स को फ्री आइकन्स या पेड आइकन्स की मदद से खूबसूरत और स्टाइलिश बनाते होंगे।

ये भी पढ़ें- Mi 10T 5G सीरीज के स्मार्टफोन्स 15 अक्टूबर को भारत में होंगे लॉन्च, जानें खास बातें

स्टाइलिश आइकन्स की ज्यादा डिमांड
दरअसल, आजकल चाहे ऐंड्रॉयड फोन हो या आईफोन, यूजर के पास आइकन्स को कस्टमाइज करने का ऑप्शन है। हालांकि, आईफोन्स की बात करें तो iOS 14 सपोर्ट करने वाले मोबाइल में ही यह सुविधा है। लोग ट्रेडिशनल आइकन्स की जगह कस्टमाइज्ड आइकन्स ज्यादा पसंद करने लगे हैं और मनपसंद और स्टाइलिश आइकन्स को खरीदने से संकोच नहीं कर रहे हैं। लोगों की इसी पसंद का ध्यान रखकर ट्रैफ आज लाखों कमा रहे हैं।

ट्रैफ की मेहनत रंग लाई
आईफोन ने जबसे आईओएस 14 यूजर को सीरी शॉर्टकट्स के जरिये ऐप आइकन्स कस्टमाइज करने के ऑप्शन दिए, तब से तो ट्रैफ की निकल पड़ी और आज वह हर हफ्ते तरह-तरह के स्टाइलिश और कलरफुल आईफोन आइकन्स बेचकर खूब कमाई कर रहे हैं। हालांकि, ट्रैफ इसके पीछे अपनी कड़ी मेहनत का हवाला देते हुए बताते हैं कि वह वर्षों से स्मार्टफोन्स के लिए आइकन्स डिजाइन कर रहे हैं, लेकिन अब जाकर उन्हें मेहनत का फल मिल रहा है।

ये भी पढ़ें- फ्री मिल रहे सैमसंग के महंगे और धांसू प्रीमियम स्मार्टफोन, फेस्टिव सीजन की बेस्ट डील

अमेरिकी डिजाइनर ट्रैफ के डिजाइन आइकन्स

ट्रैफ की दिलचस्प कहानी
ट्रैफ की मानें तो उन्होंने साल 2013 में पहली बार स्मार्टफोन आइकन्स बेचे थे और उससे उन्हें 17 डॉलर की कमाई हुई थी। बाद में उन्होंने पूरी तरह स्मार्टफोन आइकन्स बनाने पर फोकस किया और जब ऐपल ने आईफोन यूजर्स को आइकन्स कस्टमाइज करने का ऑप्शन दिया तो उन्होंने 120 आइकन्स का एक पैकेज 28 डॉलर (2050) रुपये में बेचना शुरू किया। बाद में टेक यूट्यूबर Marques Brownlee ने ट्रैफ की कहानी और उनके आइकन्स अपने चैनल पर दिखाए। लोगों को जब पता चला कि वे अपना आईफोन आइकन कस्टमाइज कर स्टाइलिश बना सकते हैं तो वे ट्रैफ के आइकन पैकेज खरीदने लगे और फिर धीरे-धीरे ट्रैफ के डिजाइन किए स्टाइलिश आइकन्स की बिक्री ने रेकॉर्ड बना दिया। हालांकि, इन आइकन्स में कई खामियां भी हैं और ट्रैफ असंतुष्ट यूजर को पैसे रिफंड करने की योजना पर काम कर रहे हैं। लेकिन ऐसे हजारों यूजर हैं, जो ट्रैफ के डिजाइन आईफोन आइकन्स की मदद से अपना आईफोन स्टाइलिश और यूनिक बना रहे हैं।

Traf Selling stylish icons for iPhone



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *