iPhone 12 सीरीज मोबाइल्स की सबसे ज्यादा बिक्री, देखें बाकी कंपनियों के फोन का हाल

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • आईफोन 12 सीरीज का दुनियाभर में जलवा
  • सैमसंग और शाओमी के बजट स्मार्टफोन्स की खूब बिक्री
  • टॉप 10 में वनप्लस, हुवावे, वीवो, ओप्पो के फोन नहीं

नई दिल्ली।
प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड Apple के हालिया लॉन्च iPhone 12 Series Smartphones की दुनियाभर में बंपर बिक्री हो रही है और इसी का परिणाम है कि इस सीरीज के मोबाइल्स की जनवरी 2021 में सबसे ज्यादा बिक्री हुई है। Samsung, Huawei, Oneplus, Xiaomi, Vivo, Oppo जैसे कंपनियां ऐपल के मुकाबले काफी पीछे रहीं।

ये भी पढ़ें-BSNL यूजर्स के लिए खुशखबरी! इस खास STV Unlimited Prepaid Plan की अवधि बढ़ी

Counterpoint डेटा के मुताबिक, बीते जनवरी में iPhone 12 दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा। इसके बाद आईफोन 12 सीरीज के ही प्रो मॉडल iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max की सबसे ज्यादा बिक्री हुई। आलम ये था कि जनवरी 2021 में जिनते भी आईफोन्स बिके, उनमें 70 फीसदी से ज्यादा आईफोन 12 सीरीज के थे। इनमें एक तिहाई आईफोन्स सिर्फ अमेरिका में बिके।

ये भी पढ़ें-खुशखबरी! भारत में 23 अप्रैल को Mi 11 Ultra के साथ 4 और खास मोबाइल होंगे लॉन्च, देखें डीटेल्स

आईफोन 12 प्रो मैक्स की भी खूब होती है बिक्री

iPhone 11 का जलवा कायम
जनवरी 2021 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिके वाले स्मार्टफोन्स की लिस्ट में टॉप 3 पोजिशन में iPhone 12 Series के ही स्मार्टफोन्स हैं। वहीं चौथे नंबर पर iPhone 11 का जलवा रहा। टॉप 10 लिस्ट में iPhone SE 2020 के साथ ही आईफोन 12 सीरीज के सबसे किफायती मोबाइल iPhone 12 Mini ने भी अपनी जगह बनाई है। यानी टॉप 10 में 6 पोजिशन पर ऐपल के स्मार्टफोन्स का ही दबदबा देखने को मिला। भारत में भी आईफोन 12 सीरीज के मोबाइल्स की खूब बिक्री होती है।

ये भी पढ़ें-Sony Bravia X80J Series के 5 धांसू Smart TV हुए लॉन्च, देखें इन टीवी की कीमत-खासियत

iPhone 12 is Best Selling mobile 2

सैमसंग और शाओमी के सस्ते मोबाइल्स भी खूब बिकते हैं

रेडमी और सैमसंग के बजट स्मार्टफोन्स
टॉप 10 पोजिशन में आईफोन 12 और आईफोन 11 सीरीज मोबाइल्स के बाद जिस ब्रैंड के मोबाइल का नंबर आया, वो Redmi है। Xiaomi कंपनी के रेडमी ब्रैंड का Redmi 9A और Redmi 9 क्रमश: पांचवें और छठे नंबर पर है। शाओमी ने जनवरी 2021 में जितने भी स्मार्टफोन्स बेचे, उनमें 25 पर्सेंट इन दोनों स्मार्टफोन्स की ही बिक्री शामिल है। इसके बाद सैमसंग के बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy A21s और Samsung Galaxy A31 की दुनियाभर में बंपर बिक्री हुई। टॉप 10 में ऐपल, शाओमी और सैमसंग जैसी 3 कंपनियां ही जगह बना पाई।

ये भी पढ़ें-36 घंटे बैटरी लाइफ वाला Nokia Lite Earbuds लॉन्च, देखें कीमत और खास बातें



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *