iPhone 12 Mini की तरह Redmi Mini लॉन्च करने की तैयारी में Xiaomi?

Spread the love


नई दिल्ली।
ऐपल ने जबसे आईफोन 12 मिनी लॉन्च किया है, तब से छोटी स्क्रीन वाले पावरफुल स्मार्टफोन्स की तरफ लोगों का ध्यान काफी जाने लगा है। ऐसे में चीन की पॉप्युलर स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी के रेडमी ब्रैंड के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने संकेत दिए हैं कि आने वाले समय में वह रेडमी मिनी लॉन्च कर सकते हैं। हालांकि, इसकी बैटरी कितनी पावरफुल रहेगी, इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि आजकल बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स के कुल साइज का बड़ा हिस्सा उससी बैटरी लेती है, ऐसे में मिनी फोन में छोटी बैटरी और छोटी बैटरी तो फिर उसकी क्षमता कम।

ये भी पढ़ें- OnePlus 8T का धमाल, सिर्फ 1 मिनट में बिके 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के फोन

छोटे पॉकेट में बड़ा धमाका
जब ये खबरें आने लगी थी कि ऐपल अपने फ्लैगशिप आईफोन 12 सीरीज के साथ ही आईफोन 12 मिनी स्मार्टफोन भी लॉन्च करने वाला है, तभी रेडमी के प्रोडक्ट डायरेक्टर Wang Teng ने भी कहा था कि वह रेडमी मिनी बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं। अब कंपनी के एक और अधिकारी के बयान के बाद साफ हो गया है कि चाइनीज ऐपल मानी जाने वाली कंपनी शाओमी अब रेडमी मिनी के जरिये छोटे पॉकेट से बड़ा धमाका करने वाली है। हालांकि, ये आने वाले समय में ही पता चल पाएगा कि रेडमी मिनी में क्या कुछ खास रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- Amazon sale में इन कंपनियों के धांसू लैपटॉप पर ऑफर्स की भरमार, कम दाम में बेस्ट

आईफोन 12 मिनी का है जलवा

बजट मिनी स्मार्टफोन पर फोकस
आईफोन मिनी के जरिये ऐपल ने वैसे ग्राहकों को साधने की कोशिश की है, जो कॉम्पैक्ट साइज फोन रखना पसंद करते हैं और जो अच्छे ब्रैंड का होने के साथ ही पावरफुल हो। फिलहाल गूगल के Pixel 4a, Pixel 5 और सोनी के Xperia 5 II जैसे कुछ मॉडल ही हैं, जो कॉम्पैक्ट और पावरफुल हैं। अब आईफोन 12 मिनी के आने के बाद कॉम्पैक्ट साइज स्मार्टफोन्स की डिमांड बढ़ गई है और ऐसे में रेडमी बजट मिनी स्मार्टफोन्स बनाने की कोशिश में लग गई है।

ये भी पढ़ें- सस्ते 5G फोन की तैयारी में Jio, इतनी हो सकती है कीमत

आईफोन 12 मिनी में क्या है खास
आईफोन 12 मिनी की खूबियों की बात करें तो 5.4 इंच की स्क्रीन वाले इस फोन का रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल है और इसके फ्रंट और बैक में गोरिल्ला ग्लास लगा है। iOS 14 पर बेस्ड इस स्मार्टफोन में Chipset Apple A14 Bionic (5 nm) प्रोसेसर लगा है, जो कि बेस्ट माना जाता है। ऐपल ने इस फोन को 64GB, 128GB और 256GB वेरियंट में लॉन्च किया है। आईफोन 12 मिनी में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। इस फोन की बैटरी महज 2,227mAh की है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *