ISIS संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ की पत्नी बोली, ‘मेरे छोटे बच्चे हैं, मैं कहां जाऊंगी?’

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • दिल्ली के धौलाकुआं से गिरफ्तार ISIS संदिग्ध आतंकी के परिजनों को उसकी करतूत पर अफसोस है
  • यूसुफ की पत्नी का कहना है कि उसने यूसुफ को मना भी किया था लेकिन उसने उसकी एक न सुनी
  • यूसुफ के पिता ने कहा कि अगर उसकी गतिविधियों के बारे में पता होता तो उसे खुद से अलग कर लेता

बलरामपुर
दिल्ली के धौलाकुआं से गिरफ्तार ISIS संदिग्ध आतंकी के परिजनों को उसकी करतूत पर अफसोस हो रहा है। पिता ने कहा कि अगर उन्हें पहले यूसुफ की गतिविधियों की जानकारी होती तो वह उससे खुद को अलग कर लेते। वहीं यूसुफ की पत्नी का कहना है कि उसने घर पर बारूद इकट्ठा किया हुआ था। पत्नी ने इसके लिए यूसुफ को मना भी किया था लेकिन उसने उसकी एक न सुनी।

यूसुफ की पत्नी ने कहा, ‘उसने घर पर बारूद और दूसरा सामान इकट्ठा किया हुआ था। जब मैंने उसे यह सब करने से मना किया तो उसने कहा कि मुझे उसे रोकना नहीं चाहिए। काश कि उसे माफ कर किया जा सके। मेरे चार बच्चे हैं, मैं कहां जाऊंगी?’ अबू यूसुफ के पिता ने अपने बेटे की करतूत पर अफसोस जाहिर किया है।

पढ़ें: ISIS आतंकी के घर से मिले विस्फोटक और सूइसाइड जैकेट बरामद

पिता को बेटे की करतूत पर अफसोस
यूसुफ के पिता ने कहा, ‘मुझे अफसोस है कि वह इस तरह की गतिविधियों में शामिल था। काश उसे एक बार के लिए माफ किया जा सके लेकिन उसने गलत काम किया है। अगर मुझे उसकी गतिविधियों के बारे में पता होता तो मैं उसे हमेशा के लिए हमें छोड़ने को कहता।’

अबू यूसुफ के घर से मिला विस्फोटक
उधर बलरामपुर में अबू यूसुफ के घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। इसमें एक्सप्लोसिव जैकेट भी शामिल है, जिसे कथित तौर पर फिदायीन हमले के लिए तैयार किया गया था। बता दें कि अबू यूसुफ बलरामपुर का ही रहने वाला है। आतंकी ने खुद ही कबूला था कि उसने आत्मघाती हमले के लिए बेल्ट भी तैयार कर रखी है। पुलिस और एटीएस उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

पढ़ें: ISIS संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के पिता को है बेटे की हरकत का अफसोस

फिदायीन हमले की थी तैयारी
पुलिस पूछताछ में अबू यूसुफ ने कबूल किया कि उसने आत्मघाती हमले के लिए शरीर में विस्फोटकों को बांधने वाला बेल्ट भी तैयार कर रखा है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीएसपी ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा अबू यूसुफ दिल्ली के किसी बेहद भीड़भाड़ वाले इलाके में बड़ा धमाका करना चाहता था। यह सोशल मीडिया के जरिए आईएसआईएस हैंडलरों के संपर्क में आया था और 2010 से पहले सऊदी अरब काम करने के लिए गया था।

पढ़ें: ISIS आतंकी अबू यूसुफ ने पुलिस को बताया- सुसाइड अटैक के लिए बेल्ट भी है तैयार

गांव में है कॉस्मेटिक की दुकान
अबू यूसुफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला थाना क्षेत्र के बढ़या भैंसाही गांव का रहने वाला है। परिवार में उसकी पत्नी और चार बच्चे हैं। गांव मे इसकी कॉस्मेटिक की एक दुकान है। पुलिस के मुताबिक, 36 साल के इस आतंकवादी के पास से दो आईईडी बेस्ड प्रेशर कुकर बम, एक सॉफिस्टिकेटड पिस्टल, चार कार्टेज, एक मोटरसाइकिल मिली जो चोरी की हो सकती है।

दिल्ली में एनकाउंटर, ISIS का एक आतंकी अरेस्ट



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *