Jharkhand News: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में टली सुनवाई

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • लालू यादव की जमानत याचिका पर 11 सितंबर तक टली सुनवाई
  • सीबीआई की ओर से सुनवाई टालने का किया गया था आग्रह, हाईकोर्ट ने किया स्वीकार
  • आरजेडी मुखिया की ओर से आधी से ज्यादा अवधि पूरा होने का हवाला देते हुए जमानत की अपील
  • ‘एक और मामले में अक्टूबर महीने में सजा आधी अवधि पूरी होने के बाद दाखिल की जाएगी जमानत याचिका’

रवि सिन्हा, रांची
बहुचर्चित चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई टल गई। अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 11 सितंबर निर्धारित की है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता, प्रभात कुमार ने बताया कि सीबीआई की ओर से अपने सीनियर अधिवक्ता के बीमार रहने की वजह से सुनवाई टालने का आग्रह किया गया, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

11 सितंबर तक टली सुनवाई
आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव की ओर से ये जमानत याचिका दायर की गई है। ये मामला चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है। जिसमें सीबीआई की विशेष अदालत की ओर से सुनाई गई सजा की आधी से ज्यादा अवधि पूरा होने का हवाला देते हुए जमानत देने का आग्रह किया गया है। याचिका में उनकी बीमारी का भी जिक्र किया गया है।

इसे भी पढ़ें:- साइबर अपराध की राजधानी बनी जामताड़ा, इस जिले पर है 23 राज्यों की पुलिस की नजर

जमानत याचिका में बीमारी का भी जिक्र
याचिका में कहा गया कि लालू यादव डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइसिस और प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे है। इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में न रखकर रिम्स में भर्ती कराया गया है। जमानत याचिका पर सुनवाई हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अपरेश सिंह की अदालत में सूचीबद्ध थी, लेकिन शुक्रवार को मामले की सुनवाई नहीं हो सकी।

इसे भी पढ़ें:- तेज प्रताप बोले- RJD के संपर्क में है बिहार के कई बड़े नेता, जल्द होंगे पार्टी में शामिल

एक और मामले में अक्टूबर में दाखिल की जाएगी जमानत याचिका
पूरे मामले में लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने यह भी बताया कि पहले के एक मामले में आरजेडी मुखिया को जमानत मिल गई है। वहीं दूसरे मामले में जमानत की अर्जी दाखिल कर दी गई है, जबकि तीसरे मामले में आधी सजा की अवधि अक्टूबर में पूरी होगी, जिसके बाद उस मामले में भी जमानत याचिका दाखिल की जाएगी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *