J&K: बारामूला के क्रेरी इलाके में 1 और आतंकवादी ढेर, सेना के 2 जवान ऑपरेशन में शहीद

Spread the love


जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सेना के जवानों ने एक बड़ी मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से दो आतंकी सोमवार जबकि एक मंगलवार को ढेर किया गया है।

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

हाइलाइट्स

  • बारामूला के क्रेरी इलाके में सेना ने कुल तीन आतंकियों को मुठभेड़ में किया ढेर
  • क्रेरी में सोमवार को मारे गए थे लश्कर ए तैयबा के 2 आतंकी, 1 मंगलवार शाम हुआ ढेर
  • ऑपरेशन के दौरान सेना के 2 जवान भी हुए शहीद, घायल होने के बाद अस्पताल में ली अंतिम सांस
  • इलाके में सेना का काउंटर ऑपरेशन अब भी जारी, आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर/बारामूला

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के क्रेरी इलाके में सेना ने मंगलवार शाम एक और आतंकी को मार गिराया है। इससे पहले इस इलाके में दो आतंकी ढेर किए गए थे। मारे गए आतंकियों के पास से सेना ने भारी मात्रा में हथियार और आपत्तिजनक सामान जब्त किया है। बारामुला के इस ऑपरेशन में घायल हुए दो जवान सेना ने 92 बेस अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गए हैं। इलाके में सेना का ऑपरेशन अब भी जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों के एक दल ने सोमवार सुबह बारामूला के क्रेरी इलाके में नाका लगा रहे जवानों पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो और पुलिस का एक जवान घायल हुआ। इन सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां वह शहीद हो गए। बारामूला में शहीद सीआरपीएफ जवानों की पहचान लवकुश वर्मा और खुर्शीद खान के रूप में हुई। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान का नाम मुजफ्फर अली भी इस हमले में शहीद हुए।

शहीद एसपीओ के जनाजे में शामिल हुए सैकड़ों लोग, कश्मीर में बदल रही फिजा!

लश्कर के टॉप कमांडर समेत कुल तीन आतंकी ढेर

अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद इलाके में सेना ने आतंकियों को पास के एक बगीचे में घेरकर जवाबी कार्रवाई शुरू की। ऑपरेशन शुरू होने के बाद सेना ने लश्कर ए तैयबा के एक टॉप कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया। इस ऑपरेशन की कार्रवाई देर रात तक जारी रही। मंगलवार को एक अन्य आतंकी के खिलाफ सेना ने बड़ा ऑपरेशन चलाते हुए ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसके बाद उसे ढेर कर दिया गया। J&K पुलिस ने बताया कि बारामुला में मारे गए तीन आतंकियों में से दो लश्कर के टॉप कमांडर सजाद उर्फ हैदर और उसमान थे। बांदीपुरा में हुए हमले का वह मास्टरमाइंड था। वह युवकों को गुमराह करके आतंक के रास्ते पर ढकेलने का काम किया करता था।

jk top let commander sajjad alias haider killed in baramulla encounter

जम्मू-कश्मीर: बारामूला एन्काउंटर में टॉप लश्कर कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर मारा गया

Loading

इलाके में बड़ा तलाशी अभियान जारी

इस कार्रवाई के दौरान सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल भी हुए। घायल हुए जवानों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां वह शहीद हो गए। सैन्य सूत्रों ने बताया कि क्रेरी के इस इलाके में सेना अब भी बड़ा तलाशी अभियान चला रही है। वहीं ऑपरेशन के बाद मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

 

Jammu and Kashmir
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title two more troops martyred in encounter of baramulla in kashmir

(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

**** Multiplex Ad ***





Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *