Kisan Andolan: ब्रिटेन में किसानों के नाम खालिस्तानी के नाम पर झंडा लहराने वाले ये कौन?

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन 13वें दिन भी जारी
  • किसानों ने आज 11 बजे से 3 बजे तक बुलाया था भारत बंद
  • इस बीच ब्रिटेन में किसानों के पक्ष में प्रदर्शन के दौरान खालिस्तानी झंडे लहराने का वीडियो वायरल
  • खट्टर उठा चुके हैं किसान आंदोलन में खालिस्तानी एंगल

नई दिल्ली
कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest News) जारी है और आज आंदोलन के 13वें दिन भारत बंद है। उधर, किसानों के समर्थन को लेकर कुछ वीडियो ब्रिटेन से भी आ रहे हैं लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इसमें खालिस्तानी झंडे भी लहराए जा रहे हैं। इन वीडियों के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। इंग्लैंड के क्रिकेटर मोंटी पनेसर (Monty Panesar on Kisan Andolan) में भी किसानों के समर्थन में कूद गए हैं और लगातार नरेंद्र मोदी सरकार से कानून में संशोधन की मांग कर रहे हैं। पनेसर के एक वीडियो में खालिस्तानी झंडे लहराते लोग दिख रहे हैं।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पनेसर भी कूदे- मोदी जी कानून बदलिए, नहीं तो सिंह आपको चैन लेने देंगे

वीडियो में दिख रहा है खालिस्तानी झंडा
ब्रिटेन में किसानों के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान लोग झंडा लेकर भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट मोंटी पनेसर ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इसी वीडियो में कुछ लोग खालिस्तान का झंडा लिए प्रदर्शन करते दिख रहा है। बता दें कि भारत में किसान आंदोलन के दौरान खालिस्तानी एंगल का मुद्दा उठ चुका है।

कई बार उठ चुका है खालिस्तानी मुद्दा
बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान खालिस्तानी एंगल की बात कई बार सामने आ चुकी है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने खुफिया इनपुट का हवाला देते हुए इस आंदोलन में खालिस्तानियों के शामिल होने की बात की थी।

खट्टर ने उठाया था खालिस्तानी एंगल
CM खट्टर ने कहा था, ‘हमारे पास इनपुट है कि कुछ अवांछित तत्व इस भीड़ के अंदर आए हुए हैं। हमारे पास इसकी रिपोर्ट्स है। अभी इसका खुलासा करना ठीक नहीं है। उन्होंने सीधे नारे लगाए हैं। जो ऑडियो और वीडियो सामने आए हैं, उनमें इंदिरा गांधी को लेकर साफ नारे लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि जब इंदिरा के साथ ये कर दिया तो मोदी क्या चीज है।’

किसानों का भारत बंद, जानिए हर अपडेट यहां

लंदन में प्रदर्शन के दौरान खालिस्तानी झंडे दिखे
इंग्लिश क्रिकेटर पनेसर के ट्वीट किए गए लंदन में भारतीय दूतावास के सामने शूट किए गए इस वीडियो में खालिस्तानी झंडे लहराते हुए दिख रहे हैं। पनेसर ने इस वीडियो में कहा है कि इंग्लैंड के लोग किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उनके वीडियो में खालिस्तीनी झंडा शक पैदा करने वाला है। बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलकर कहा था कि इस आंदोलन के जल्द समाधान की जरूरत हैं नहीं तो इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरा है।

किसानों के पक्ष में ब्रिटेन में प्रदर्शन



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *