Microsoft के दो धांसू लैपटॉप Surface Go और Surface Pro X भारत में लॉन्च

Spread the love


नई दिल्ली.
अमेरिकी टेक्नॉलजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने लैपटॉप सेगमेंट में पॉप्युलर सरफेस सीरीज का विस्तार करते हुए भारत में दो नए लैपटॉप लॉन्च किए हैं, जिनके नाम हैं माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो (Microsoft Surface Laptop Go) और माइक्रोसॉफ्ट सरफेस एक्स प्रो (Surface Pro X)। माइक्रोसॉफ्ट ने सरफेस लैपटॉप गो की कीमत का खुलासा नहीं किया है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो एक्स पुराने वर्जन में काफी सारे अपडेट्स के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें पावरफुल प्रोसेसर के साथ ही जबरदस्त बैटरी बैकअप का दावा किया गया है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो एक्स को भारत में 2 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 16GB+256GB LTE वैरिएंट की कीमत 1,49,999 रुपये और 16GB+512GB LTE वैरिएंट की कीमत 1,78,999 रुपये रखी गई है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो एक्स प्लैटिनम और ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ है। आगामी 13 अक्टूबर से भारत में इस लैपटॉप की बिक्री शुरू हो जाएगी।

Microsoft Surface Laptop Go में क्या है खास?
सरफेस लैपटॉप गो को कंपनी ने सरफेस लैपटॉप 3 के सस्ते वर्जन के रूप में लॉन्च किया है, जिसमें छोटी स्क्रीन साइज के साथ ही रैम और स्टोरेज समेत अन्य फीचर्स में भी समझौता किया गया है। सरफेस लैपटॉप गो खासकर स्टूडेंट्स और बिजनेस करने वालों के लिए है। अमेरिका में सरफेस लैपटॉप गो की कीमत करीब 41 हजार रुपये से शुरू होती है। भारत में इसकी कीमत और सेल से जुड़ी घोषणा कब की जाएगी, इसके बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो 12.45 इंच स्क्रीन वाले इस लैपटॉप में PixelSense डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1536×1024 पिक्सल है।

ये भी पढ़ें- रियलमी 7i स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी समेत कई प्रोडक्ट्स अगले हफ्ते लॉन्च

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो छोटे पैक में बड़ा धमाका

सरफेस लैपटॉप गो 10th Gen Intel Core i5 1035G1 प्रोसेसर से लैस है, जो कि 4GB, 8GB और 16GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके बेस मॉडल की स्टोरेज क्षमता 64 जीबी है, वहीं इसमें 128GB और 256GB ऑप्शन भी है। सरफेस लैपटॉप गो के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें USB Type-C port, USB Type-A port, 3.5mm हेडफोन जैक, Wi-Fi 6: 802.11ax और Bluetooth 5.0 समेत कई अन्य फीचर्स हैं। कंपनी का दावा है कि माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप गो को फुल चार्ज होने पर 13 घंटे चला सकते हैं। यह लैपटॉप जल्द ही भारत में आइस ब्लू, सैंडस्टोन और प्लैटिनम कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें- आ रहे हैं नोकिया के दो धांसू स्मार्ट टीवी, जानें डिटेल

Microsoft Surface Pro X launch

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो एक्स पावरपुल और स्टाइलिश

Microsoft Surface Pro X की खास बातें
माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो एक्स के स्पेसिफिकेशंस बात करें तो 13 इंच की स्क्रीन वाले इस लैपटॉप का रिजॉल्यूशन 2,880×1,920 पिक्सल है और यह 10 पॉइंट मल्टी टचस्क्रीन से लैस है। यह धांसू लैपटॉप Microsoft SQ 2 प्रोसेसर और Adreno 690 GPU से पावर्ड है, जिसमें 16 जीबी रैम के साथ ही 512 जीबी स्टोरेज है। सरफेस प्रो एक्स के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.0, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन X24 LTE मोडेम, नैनो सिम और eSIM सपोर्ट, GPS और GLONASS के साथ ही USB Type-C 3.2 सेकेंड जेनरेशन पोर्ट्स समेत अन्य खूबियां हैं। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने पर सरफेस प्रो एक्स को 15 घंटे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस लैपटॉप का वजन महज 774 ग्राम है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *