Monolith Update: डोनाल्‍ड ट्रंप समर्थकों ने उखाड़ फेंका धातु का रहस्‍यमय खंभा, यीशू को बताया एलियन्‍स से ताकतवर

Spread the love


दुनियाभर में रहस्‍य का विषय बने धातु के खंभे (Monolith) को अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्‍य में दक्षिणपंथी युवकों ने उखाड़ फेका। इन युवकों ने धातु के खंभे की जगह पर लकड़ी का क्रास (ईसाइयों का पवित्र चिन्‍ह) लगा दिया। इस दौरान युवकों ने ‘अमेरिका फर्स्‍ट’ और ‘क्राइस्‍ट इज किंग’ (यीशू मसीह राजा हैं) के नारे लगाए। उन्‍होंने इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर लाइव भी किया। धातु का यह रहस्‍यमय खंभा कैलिफोर्निया के पाइन पहाड़ के ऊपर लगाया गया था। इससे पहले ये धातु के खंभे अमेरिका के उटा के रेगिस्‍तान और रोमानिया में देखे गए थे। आइए जानते हैं इस धातु के खंभे की पूरी कहानी….

धातु के खंभे की जगह लगाया लकड़ी का क्रॉस

अमेरिकी युवकों के लाइव किए गए वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि तीन युवक धातु के खंभे को हिला रहे हैं और अमेरिका फर्स्‍ट और क्राइस्‍ट इज किंग के नारे लगा रहे हैं। एक युवक ने तो राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के नारे ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ का हेडबैंड पहन रखा था। उन्‍होंने धातु के खंभे को ‘दिखावा’ करार दिया और उसकी जगह पर लकड़ी का क्रॉस लगा दिया। एक युवक ने कहा, ‘इस देश में ईसा मसीह ही राजा हैं। हम मैक्सिको या बाहरी दुनिया के अवैध एलियन्‍स को नहीं चाहते हैं।’ उन्‍होंने काफी मशक्‍कत करने के बाद इस बेहद वजनी खंभे को उखाड़ फेंका। इसके बाद इन युवकों ने वहां पर लकड़ी का क्रॉस लगा दिया। इसके ‘जीत’ के बाद युवकों ने फोटो भी खिंचवाई। इसके बाद उन्‍होंने धातु के खंभे को रस्‍सी से बांधा और उसे पहाड़ी के नीचे ढकेल दिया।

रहस्‍यमय खंभा उखाड़कर यह बोले दक्षिणपंथी युवक

धातु के खंभे को पहाड़ से नीचे गिराने के बाद एक युवक ने कहा, ‘यह सीखने वाला अनुभव था। कोई भी अरेस्‍ट नहीं हुआ….यह ठीक था क्‍योंकि यह मजेदार था।’ इन युवकों ने युद्ध के दौरान पहने जाने वाले हेल्‍मेट पहन रखे थे और उनके पास रात में देखने वाले चश्‍मे भी थे। उनके इस वीडियो को कल्‍चरवॉर क्रिमिनल नामक अकाउंट ने साझा किया है। इससे पहले अमेरिका के यूटा और रोमानिया से गायब होने के बाद धातु का खंभा कैलिफोर्निया में सामने आया था। स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक धातु का यह खंभा कैलिफोर्निया में पाइन पहाड़ के ऊपर पाया गया था। इस पहाड़ के ठीक पास में अतासकाडेरो कस्‍‍बा स्थित है। यूटा, रोमानिया और अब कैलिफोर्निया में इस बेहद रहस्‍यमय धातु के खंभे के सामने आने के बाद अब यह सवाल उठ रहा है कि इसे एलियन लगा रहे हैं या कोई मजाक कर रहा है।

स्‍टील का बना था रहस्‍यमय खंभा, दूर से द‍िख रही थी चमक

धातु का खंभा सामने आने के बाद कैलिफोर्निया के अतासकाडेरो न्‍यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा था, ‘तीन तरफ से बना यह धातु का खंभा स्‍टील का बना हुआ लग रहा है जो 10 फुट ऊंचा है और 18 इंच चौड़ा है। इस खंभे को हर कोने से गढ़ा गया है और यह दूर से ही काफी चमक रहा है। हर कोने पर कील लगाई गई हैं।’ इस खंभे को जमीन में गाड़ा नहीं गया था और अमेरिकी युवकों ने इसीलिए जोर लगाकर उसे उखाड़ फेका। यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि किसने इस खंभे को पहाड़ के ऊपर लगाया। यह पूरा इलाका पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है और बड़ी संख्‍या में लोग इसे लेकर तस्‍वीरें सोशल मीडिया में पोस्‍ट कर रहे थे। हालांकि अब इस खंभे को उखाड़ देने की वजह से उन्‍हें निराशा हाथ लगी है।

​यूटा, रोमानिया के बाद कैलिफोर्निया में नजर आया था खंभा

इससे पहले नवंबर महीने में यूटा के रेगिस्‍तान में 12 फुट ऊंचा धातु का खंभा मिला था। इसके पाए जाने के बाद आम लोगों से लेकर रिसर्चर्स तक के बीच चर्चाएं तेज हो गईं कि आखिर यह आया कहां से। इसे कला के नूमने से लेकर एलियन की करतूत तक बताया जाने लगा। हालांकि, कुछ दिन बाद ही यह गायब हो गया। गायब होने के 24 घंटे बाद यह खंभा यूरोप के रोमानिया में दिख गया। अब यह खंबा वहां से भी गायब हो गया है और अमेरिका के कैलिफोर्निया में नजर आया है। रोमानिया में लगा खंबा करीब 2.8 मीटर का था। स्थानीय पत्रकार रॉबर्ट ईसब ने बताया कि पुराने किले के इलाके में पाया गया खंबा जितने गुपचुप तरीके से लगाया गया था, वैसे ही निकाल भी लिया गया। उन्होंने कहा कि किसी अज्ञात शख्स, शायद स्थानीय वेल्डर ने उसे बनाया होगा और अब उसकी जगह सिर्फ गड्ढा रह गया है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *