Nokia के 6 नए स्मार्ट टीवी 6 अक्टूबर को होंगे लॉन्च, फीचर्स भरपूर

Spread the love


नई दिल्ली.
नोकिया भारतीय बाजार में स्मार्ट टीवी सेगमेंट में धमाका करने जा रही है। नोकिया मंगलवार 6 अक्टूबर को भारत में 6 नए स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रही है, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि ये नए टीवी मॉडल प्राइस के साथ ही फीचर के मामले में भी जबरदस्त होंगे। नोकिया के ये नए स्मार्ट टीवी 32 इंच से 65 इंच स्क्रीन साइज के बीच होंगे। नोकिया के ये 6 स्मार्ट टीवी लॉन्चिंग के बाद फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। नोकिया के अपकमिंग टीवी मॉडल के बारे में कहा जा रहा है कि इनकी पिक्चर क्वॉलिटी के साथ ही साउंड क्वॉलिटी भी बेहतर होगी।

नोकिया स्मार्ट टीवी के ये नए मॉडल मौजूदा 43 इंच, 55 इंच और 65 इंच मॉडल के साथ भारतीय बाजार में धाम जमाने की कोशिश करेंगे। XDA Developers ने नोकिया के 6 नए टीवी मॉडल लॉन्च किए जाने की खबर सार्वजनिक की है। माना जा रहा है कि नोकिया के इन स्मार्ट टीवी की कीमत करीब 22 हजार रुपये से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें- Sony का यह धांसू टीवी भारत में लॉन्च, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

भारतीय बाजार में नोकिया का स्मार्ट टीवी सेगमेंट में धमाका

टॉप मॉडल स्मार्ट टीवी में क्या कुछ होगा?
नोकिया के इन अपकमिंग स्मार्ट टीवी मॉडल्स के फीचर्स की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये सभी टीवी एचडी से लेकर अल्ट्रा एचडी हैं, जिनमें टॉप वैरिएंट 4के वीडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट करेगा। माना जा रहा है कि नोकिया टॉप सेगमेंट में 43 इंच, 55 इंच और 65 इंच का टीवी लॉन्च कर सकती है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 3840 x 2160 पिक्सल होगा और एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ होगा। बेहतर स्क्रीन क्वॉलिटी के लिए नोकिया और फ्लिपकार्ट अपने अपकमिंग स्मार्ट टीवी में MaxBrite Display का इस्तेमाल कर रही है, जो कि माइक्रो डिमिंग और Pronto Focal AI इंजन से लैस है।

ये भी पढ़ें- Samsung Galaxy S20 FE भारत में 6 अक्टूबर को होगा लॉन्च, जानें खास बातें

जानें क्या है खास
नोकिया के लॉन्च होने वाले स्मार्ट टीवी के टॉप मॉडल में ब्राइटनेस का खास ध्यान रखा गया है। जहां 43 इंच टीवी मॉडल में मैक्सिमम ब्राइटनेस 350 nits है, वहीं 50 इंच वाले मॉडल में मैक्सिमम ब्राइटनेस 380 nits है। नोकिया स्मार्ट टीवी के 55 इंच वाले मॉडल में मैक्सिमम ब्राइटनेस 420 nits और 65 इंच मॉडल में 450 निट्स तक है। खास बात ये है कि नोकिया पहली बार इन स्मार्ट टीवी में Onkyo साउंडबार इस्तेमाल कर रही है, जो कि 30 वॉट स्पीकर और 18 वॉट ट्वीटर्स से लैस है। नोकिया के ये सारे स्मार्ट टीवी ऐंड्रॉयड बेस्ड हैं, जिनमें आप आसानी ने इंटरनेट कनेक्ट कर ओटीटी प्लैटॉर्म्स का मजा ले सकते हैं। बाकी एआई फीचर्स भी इनसे जुड़े होंगे, जो कि वर्तमान समय की जरूरत है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *