Nokia 5.1 में आ गया Android 10 अपडेट, अब Android 11 रोडमैप का इंतजार

Spread the love


नई दिल्ली
एचएमडी ग्लोबल के नोकिया ब्रैंडिग वाले स्मार्टफोन्स से जुड़ी सबसे अच्छी बात उन्हें मिलने वाले ऐंड्रॉयड अपडेट्स हैं। कंपनी की ओर से अब पुराने डिवाइस Nokia 5.1 के लिए Android 10 अपडेट रोलआउट कर दिया गया है। भारत में सभी यूजर्स को यह अपडेट 29 अक्टूबर तक मिल जाएगा। इससे पहले एचएमडी ग्लोबल ने Nokia 3.1 के लिए भी यह अपडेट रोलआउट किया है।

नोकिया के ज्यादातर स्मार्टफोन्स Android One प्रोग्राम के साथ आते हैं और इसका मतलब है कि उन्हें तीन साल तक रेग्युलर अपडेट्स मिलते रहेंगे। बात Nokia 5.1 की करें तो इस फोन को साल 2018 में Android 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ उतारा गया था। MediaTek Helio P18 चिपसेट पावर्ड इस डिवाइस को पिछले साल ऐंड्रॉयड 9.0 पाई का अपडेट मिल चुका है और ऐंड्रॉयड 10 इसके लिए दूसरा बड़ा अपडेट होगा।

पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हो रहा बड़ा स्कैम, सरकारी एजेंसी ने दी चेतावनी

सारे फोन अपडेटेड
बताते चलें, Nokia 5.1 कंपनी का आखिरी डिवाइस है, जिसे Android 10 अपडेट दिया गया है। यानी कि इसके लिए एलिजिबल सभी नोकिया स्मार्टफोन्स अप-टू-डेट हो चुके हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि HMD ग्लोबल की ओर से अब Android 11 अपडेट रिलीज का रोडमैप शेयर करने की उम्मीद की जा रही है। दरअसल, कंपनी की ओर से पिछले महीने गलती से Android 11 का रोडमैप पोस्ट कर दिया गया था, लेकिन इसे झट से डिलीट भी कर दिया गया।

पढ़ें: साइबर क्रिमिनल्स के निशाने पर आप, एक गलती और अकाउंट साफ

आएगा नया रोडमैप
पहले सामने आए नोकिया के Android 11 रोडमैप से कई डिवाइसेज नदारद थे। ऐसे में नए रोडमैप में उन्हें भी शामिल किया जा सकता है। नोकिया डिवाइसेज में लगभग स्टॉक ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस यूजर्स को मिलता है और कोई हैवी कस्टम स्किन ना होने के चलते बेहतर परफॉर्मेंस भी यूजर्स को मिलती है। यही वजह है कि अपडेट रिलीज करने में भी कंपनी ज्यादा वक्त नहीं लेती और बाकी ब्रैंड्स की तरह उसे हर ऐंड्रॉयड अपडेट के साथ नया कस्टम यूजर इंटरफेस नहीं डिवेलप करना होता।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *