Nokia 7.3 की डिजाइन लीक, जानें हर डीटेल

Spread the love


नई दिल्ली
HMD Global द्वारा पिछले काफी समय से नोकिया 7.3 स्मार्टफोन लॉन्च किए जाने की खबरें हैं। लेकिन अभी तक Nokia 7.3 के लॉन्च डेट से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। स्मार्टफोन को कई बार ऑनलाइन लिस्टिंग में देखा जा चुका है। अब आने वाले नोकिया 7.3 की तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों से नोकिया के इस चर्चित स्मार्टफोन के फ्रंट व रियर की डिजाइन का पता चला है।

Nokiapoweruser के मुताबिक, नोकिया 7.3 में आगे की तरफ पंच-होल कैमरा दिया जाएगा। स्क्रीन पर बांये कोने में कैमरा मॉड्यूल देखा जा सकता है। हैंडसेट में नीचे की तरफ पतले बेज़ल दिए गए हैं जिस पर नोकिया ब्रैंडिंग है। रियर पर नोकिया 7.3 में एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जिस पर दो सेंसर हैं। बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश और एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा जा सकता है। साइड पर एक गूगल असिस्टेंट लॉन्च करने के लिए एक अलग बटन दिया गया है। बता दें कि हाल ही में आए अधिकतर नोकिया फोन्स में गूगल असिस्टेंट के लिए अलग बटन दिया गया है। इसके अलावा नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है।

Realme Q2 बेंचमार्किंग वेबसाइट पर लिस्ट, रैम और प्रोसेसर का खुलासा

इससे पहले आईं लीक्स के अनुसार, नोकिया 7.3 स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी के साथ आएगा। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर दिए जाने की खबरें हैं। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 या 120 हर्ट्ज़ हो सकता है।

नोकिया 7.3 में रियर पर 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर वाला क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन में आगे की तरफ 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। नोकिया 7.3 में 4000mAh बैटरी, 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक हो सकते हैं।

सैमसंग का बेहद सस्ता बजट स्मार्टफोन ऑनलाइन दिखा, सामने आई जानकारी

बता दें कि हाल ही में एचएमडी ग्लोबल ने चीन में दो नए नोकिया फीचर फोन लॉन्च किए हैं। नोकिया 215 और नोकिया 225 फीचर फोन्स में एलईडी फ्लैश लाइट, माइक्रोएसडी कार्ड सपॉर्ट और एफएम रेडियो दिए गए हैं। Nokia 225 की कीमत 349 युआन (करीब 3,800 रुपये) जबकि Nokia 215 की कीमत 289 युआन (करीब 3,150 रुपये) है। दोनों फोन्स की बिक्री इसी हफ्ते शुरू होगी। अभी चीन के बाहर इन दोनों हैंडसेट्स को लॉन्च किए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *