Oppo ला रही रिमूवेबल कैमरा मॉड्यूल वाला नया फोन, जानें डीटेल

Spread the love


नई दिल्ली
Oppo लगातार अपने स्मार्टफोन्स को नए डिजाइन के साथ पेश कर रही है। हाल ही में कंपनी ने दुनिया का पहला रोलेबल स्मार्टफोन प्रदर्शित किया। अब, कंपनी ने रिमूवेबल कैमरा मॉड्यूल वाले एक स्मार्टफोन के लिए पेटेंट कराया है।

World Intellectual Property Office वेबसाइट पर इस फोन की आउटलाइन इमेज को देखा गया। सबसे पहले 91mobiles ने इस लिस्टिंग को सार्वजनिक किया। पेटेंट ऐप्लिकेशन में तस्वीरों के साथ ही यह जानकारी दी गई है कि स्मार्टफोन किस तरह काम कर सकता है। इन तस्वीरों में फोन के बैक पैनल पर फोकस किया गया है जिस पर रेगुलर कैमरा मॉड्यूल है। हालांकि, खास बात यह है कि इसे रिमूव किया जा सकता है और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए फोन के बेस/टॉप पर लगाया जा सकता है।

Nokia 3.4 भारत में इसी महीने हो सकता है लॉन्च, रिपोर्ट में दावा

एक दूसरी तस्वीर से खुलासा होता है कि कैमरा मॉड्यूल एक यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर के साथ आता है। इसे 90 डिग्री और 180 डिग्री के दो ऐंगल पर मोड़ा जा सकता है। इस मुड़े हुए डिजाइन के साथ कैमरा मल्टीप ऐंगल के साथ फोटोज़ ले सकता है।

खास बात है कि पेटेंट से खउलासा होता है कि कैमरा मॉड्यूल में एक लीथियम आयन बैटरी दी जा सकती है और जरूरत पड़ने पर इसे चार्ज भी किया जा सकता है। इसके अलावा इस कैमरा मॉड्यूल में वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी जैसे वायरलेस कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

हो जाइये तैयार, आ रहे धांसू फीचर्स वाले दो नए LG स्मार्टफोन्स, दाम होगा कम!

बता दें कि ऐसा जरूरी नहीं है कि पेटेंट एक कमर्शल प्रॉडक्ट के तौर पर सामने आए। जहां तक रिमूवेबल कैमरे की बात है तो यह निश्चित तौर पर मजेदार कॉन्सेप्ट है। लेकिन यह देखना मजेदार होगा कि यह टेक्नॉलजी किस तरह लागू होती है। पिछले काफी समय से मॉड्यूलर डिजाइन के बारे में खबरें आ रही हैं लेकिन एलजी और मोटोरोला जैसी कंपनियों की कई कोशिशों के बावजूद कामयाबी अब तक नहीं मिली है।

ओप्पो ने हाल ही में रोलेबल स्क्रीन के साथ X 2021 कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन प्रदर्शित किया है। यह फोन एक वेरिएबल रोलेबल ओलेड डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें कंपनी ने 6.7 इंच स्क्रीन को 7.4 इंच यानी फैबलेट में बदलने के लिए रोल मोटर पावरट्रेन का इस्तेमाल किया है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *