Pixel 4a भारत में 29,999 रुपये में लॉन्च, जानें सारी डीटेल्स

Spread the love


नई दिल्ली
Google ने भारत में नए Pixel 4a स्मार्टफोन को बेहद आक्रामक दाम के साथ पेश किया है। ऑफिशल रिलीज से पहले टेक दिग्गज Google ने पिक्सल 4ए और नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर की कीमत का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने देश में पिक्सल 4ए की कीमत 31,999 रुपये रखी है लेकिन फोन 29,999 रुपये की स्पेशल कीमत पर मिलेगा। वहीं Nest Audio स्मार्ट स्पीकर को 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। स्मार्ट स्पीकर का लॉन्च दाम 6,999 रुपये है।

Pixel 4a को ग्लोबल मार्केट में 349 डॉलर (करीब 25,673 रुपये) में लॉन्च किया गया है। अब देश में पिक्सल 4ए की आक्रामक कीमत को देखकर ऐसा लगता है कि गूगल भारतीय स्मार्टफोन मार्केट को महत्व दे रही है। हाल ही में लॉन्च हुए पिक्सल फोन्स में केवल पिक्सल 4ए को भारत में लॉन्च किया जा रहा है। पिक्सल 4ए 5G और पिक्सल 5 को देश में रिलीज नहीं किया जाएगा। पिक्सल 4ए 6GB रैम व 128GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है।

Google ने ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए जारी किए 6 नए फीचर्स

Pixel 4a और Nest Audio बिग बिलियन डील में 16 अक्टूबर, शुक्रवार से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। पिक्सल 4ए फ्लिपकार्ट पर ही बिकेगा जबकि नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर को जल्द ही रिटेल आउटलेट्स जैसे रिलायंस रिटेल और टाटा क्लिक पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। नेस्ट ऑडियो चॉक और चारकोल दो कलर में मिलेगा।

Google Pixel 4a: स्पेसिफिकेशन्स
गूगल पिक्सल 4ए में 5.8 इंच फुल एचडी ओलेड डिस्प्ले और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। पिक्सल 4ए सिर्फ ब्लैक कलर में आता है और इसमें रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

WhatsApp ऐंड्रॉयड ऐप में आए ढेर सारे नए फीचर्स, एक्सपीरियंस होगा और मजेदार

पिक्सल 4ए में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 618GPU है। फोन में 6GB रैम व 128GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है।

सभी पिक्सल फोन्स की तरह ही नए पिक्सल 4ए की भी सबसे अहम खासियत इसका कैमरा है। पिक्सल 4ए में रियर पर 12.2 मेगापिक्सल जबकि फ्रंट में 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3140mAh बैटरी है जो 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

सैमसंग ने 6,200 रुपये में लॉन्च किया नया धांसू गैलेक्सी ए3 कोर स्मार्टफोन, जानें हर डीटेल

गूगल पिक्सल 4ए में रिकॉर्डर फीचर मिलता है जो Google Docs से कनेक्ट हो जाता है। इस फीचर से ट्रांसक्रिप्शन और रिकॉर्डिंग्स (सिर्फ अंग्रेजी में) को सेव किया जा सकता है। फोन में रियल-टाइम इमरजेंसी नोटिफिकेशन के लिए Personal Safety ऐप जैसे फीचर्स हैं। यह ऐप Live Caption के साथ आता है जिससे विडियो और ऑडियो कॉन्टेन्ट के लिए रियल-टाइम कैप्शन (सिर्फ अंग्रेजी में) भी मिलते हैं।

और वेरिएंट



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *