pratapgarh news: पत्‍नी संग 4 घंटे तक धरने पर बैठे रहे एसडीएम, डीएम और 2 अन्‍य अफसरों पर लगाए भ्रष्‍टाचार के आरोप

Spread the love


धीरेन्द्र प्रताप सिंह, प्रतापगढ़
उत्‍तर प्रदेश में हाल के दिनों में कई प्रशासनिक अधिकारियों पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लग चुका है। ताजा मामला प्रतापगढ़ का है। शुक्रवार को यहां एसडीएम (अडिशनल) विनीत उपाध्याय अपनी पत्नी के साथ करीब 4 घंटे तक डीएम आवास पर धरने पर बैठे रहे। दोपहर 12 बजे से धरने पर बैठे एसडीएम ने डीएम डॉ. रूपेश कुमार, एडीएम शत्रुघ्न और एसडीएम सदर मोहनलाल गुप्तापर भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप लगाए। बाद में डीएम ने मामले की जांच कराने का आश्‍वासन देकर एसडीएम का धरना खत्‍म करवाया। इससे पहले एसडीएम के धरने से डीएम आवास पर हड़कंप मच गया।

एसडीएम विनीत उपाध्याय ने एनबीटी ऑनलाइन से फोन पर हुई वार्ता में बताया कि लालगंज इलाके के ददुआ गाजान में फर्जी तरीके से जमीन खरीदकर उस पर मान्यता ली गई है। इसका संचालन ददुआ गाजान की बजाय लालगंज से किया जा रहा है। इसी की जांच करके जब उन्‍होंने रिपोर्ट तैयार की तो स्थानीय नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों का उन पर दबाव शुरू हो गया। इस जमीन को सदर एसडीएम मोहनलाल गुप्ता ने अवैध तरीके से पट्टा कराया था जिसकी रिपोर्ट डीएम के माध्यम से शासन को जाना था, लेकिन डीएम ने इस रिपोर्ट को नहीं भेजा।

अफसरों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े एसडीएम
एसडीएम ने कहा कि जब उन्‍होंने विभागीय भ्रष्‍टतंत्र की पोल खोलना शुरू किया तो उन पर दबाव बनाया जाने लगा और उत्‍पीड़न शुरू कर दिया गया। इसके विरोध में उन्‍होंने डीएम आवास पर पत्नी के साथ धरना दिया। ईमानदार और साफ-सुथरी छवि के माने जाने वाले अतिरिक्त एसडीएम विनीत उपाध्याय लालगंज इलाके में पट्टा आवंटन में खेल कराने से नाराज हैं।

डीएम आवास पर एसडीएम



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *